Friday, October 11, 2024
Patna

“ब्रांडेड कंपनियों का रैपर लगा बेच रहे थे नकली खाद्य तेल, 3 धंधेबाज हिरासत में, 30 लाख का माल जब्त

पटना.आलमगंज थाना की पुलिस ने गुलजारबाग में छापेमारी कर 30 लाख रुपए मूल्य के विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बेचे जा रहे नकली खाद्य तेल को बरामद किया है। पुलिस संचालक दिलीप कुमार सहित तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

गुरुवार की शाम करीब चार बजे आलमगंज थाना की पुलिस ने गुलजाराबग मंडी स्थित दिलीप कुमार के गोदाम में छापेमारी कर भारी मात्रा में खाद्य तेल, खाली डिब्बा, मशीन सहित अन्य उपकरण बरामद किए। पुलिस ने बताया कि विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर लोकल माल की पैकिंग कर बेचने का धंधा चल रहा था।

कंपनी के प्रतिनिधि ने इस संबंध में एसएसपी पटना को सूचना दी थी। इसके बाद गठित विशेष टीम ने छापेमारी कर थोक मंडी में चल रहे गोरखधंधे का खुलासा किया गया। दरअसल, कंपनी से माल की डिमांड कम होने और सर्वे करने पर बाजार में प्रचुर मात्रा में माल उपलब्ध होने पर कंपनी को शक हुआ।

कंपनी के प्रतिनिधि की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

कंपनी के प्रतिनिधि ने बाजार का निरीक्षण कर सूचनाएं एकत्र की और इसकी पुख्ता जानकारी एसएसपी को दी। कंपनी के प्रतिनिधि टोटन चक्रवती ने बताया कि गुलजारबाग स्टेशन रोड स्थित दुकान सह गोदाम में छापेमारी की गई है, जहां से काफी मात्रा में विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के खाद्य तेल, रैपर, पैंकिग के लिए उपयोगी उपकरण सहित अन्य सामान को बरामद किया गया है। धंधा काफी दिनों से चल रहा था। पुलिस ने टीम ने जब संचालक से निर्माण संबंधित कागजात देने को कहा तब उपलब्ध नहीं कराया।

तीन तल्ला मकान में गोरखधंधा चल रहा था

पुलिस ने बताया कि तीन तल्ला मकान के अंदर निर्माण कर माल को बाजार में बेचने के लिए भेजा जा रहा था। आलमगंज थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि छापेमारी अभी जा रही है। जब्ती सूची बनने के बाद ही स्पष्ट होगा कि कितने का मामला बरामद हुआ है। कंपनी के प्रतिनिधि के बयान पर कॉपीराइट एक्ट में केस किया जाएगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!