Thursday, October 10, 2024
CareerPatna

शिक्षक के पुत्री सुरभी ने नीट परीक्षा 700 अंक से किया है क्वालीफाई,दिया बधाई 

मोतिहारी ज़िले के तुरकौलिया प्रखंड क्षेत्र के पुलावाघाट मिडिल स्कूल के हेडमास्टर उमेश कुमार सिंह के छोटी पुत्री सुरभि ने नीट परीक्षा में 700 अंक लाकर अपने पिता का नाम रौशन किया है. सुरभि कोटा में रहकर पढ़ाई की है. वही से वह नीट परीक्षा की तैयारी भी की है मूलतः पहाड़पुर के सिसवा कोडर गांव के रहने वाले उमेश सिंह मोतीहारी के बलुआ टाल स्थित कुशवाहा नगर में रहते है. सुरभि ने बताया कि वह एक भाई व दो बहन है. उसके भाई सौरव राजा 2021 में नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर दिल्ली एम्स में मेडिकल पढ़ रहे है.

 

 

जबकि बड़ी बहन श्वेता 2022 में नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में पढ़ रही है. उन्होंने बताया कि 2012 में उसकी मां सुनीता देवी का बीमारी से निधन हो गया. उसी समय वे तीनों भाई बहन ने संकल्प लिया कि चिकित्सक बन असमय किसी को मरने से बचाया जायेगा. जिसका परिणाम है कि वह भी नीट परीक्षा उत्तीर्ण किया है. पिता उमेश सिंह ने कहा कि मेरी पत्नी की इच्छा को मेरे तीनों बच्चो ने आज पूरा कर दिया है.

 

 

सुरभि के सफलता पर मुखिया विनोद सिंह , मुखिया प्रतिनिधि बालेश्वर राणा, शिक्षक सूर्य प्रकाश सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, बिरेंद्र कुमार, अरविंद पांडेय, शिव कुमार यादव, प्रीतेश रंजन, शैलेंद्र कुमार सिंह, सुभाष सिंह कुशवाहा, ई रमेश पासवान, अभिषेक कुमार, वाहिद लतीफ सहित अनेक ने खुशी जाहिर किया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!