Sunday, October 13, 2024
Patna

“कटिहार लोकसभा क्षेत्र से तारिक अनवर की जीत होने से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल

लोकसभा चुनाव का परिणाम को लेकर सुबह से ही लोग घरों में टीवी पर बैठकर परिणाम देख रहे थे। वहीं कई जगहों पर मोबाइल पर ही लोग परिणाम देखे हुए नजर आए, वही कटिहार लोकसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी और महा गठबंधन के प्रत्याशी तारिक अनवर के बीच मुकाबला देखने को मिला। उठा पटक करते हुए अंतिम में तारिक अनवर को कामयाबी मिली। जिससे क्षेत्र के कांग्रेस के आरजेडी कार्यकर्ताओं एवं महागठबंधन के कार्यकर्ताओं में खुशी की माहौल देखने को मिला। जिसमें की सालमारी बाजार बलिया बेलौन क्षेत्र आदि विभिन्न पंचायत में कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गुलाल एवं मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी। वही जेडीयू एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं में काफी मायूसी देखने को मिला और कहा कि हार जीत होती ही रहती है हम लोग जीते हुए प्रत्याशी को बधाई देते हैं।

बीकोठी| बीकोठी प्रखंड में मंगलवार को पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव का जीत की खबर मिलते ही कार्यकर्ता व समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। जीत की खुशी में समर्थकों ने आतिशबाजी की। साथ ही एक दूसरे को गुलाल लगा कर खुशी जताई। कार्यकर्ता डोर-टू-डोर जाकर लोगोंे को बधाई देने के मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया। प्रखंड मुख्यालय के मौजमपट्टी, शिशवा, अरबन्ना, देवरी, लतराहा, बिरंचिया, हरिराही महादेव टोला, लौकाही चकला, दिबराधनी, हल्दीबाड़ी, सहसौल, महिखंड, बड़हारा, बड़हरी आदि गांव में लोग सुबह से उनकी जीत के प्रति आश्वस्त थे और रह-रहकर पटाखे चलाकर इसका इजहार भी कर रहे थे। नवयुवकों की टोली तो खुशी में कुर्ता फाड़ होली खेलती नजर आई। कार्यकर्ता आपस में गले मिल कर खुशी का इजहार कर रहे थे।

 

दूसरी ओर मौजमपट्टी चौक, राजघाट चौक, रघुवंश नगर चौक, दिबरा बाजार, बड़हाराकोठी बाजार के दुकानों में मिठाई ही खत्म हो गया। कार्यकर्ता चंद्रभूषण उर्फ लड्डू यादव, अरविंद यादव, अरविंद कुमार जायसवाल, कौशल यादव, विवेक कुमार, त्रिभुवन यादव आदि ने खुशी का इजहार करते हुए इसके लिए समस्त संसदीय क्षेत्र की जनता का आभार जताया है। पूर्णिया | लोकसभा चुनाव के मतगणना के दौरान सुबह से ही निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व सांसद पप्पू यादव के आवास पर समर्थकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। सुबह से उनके समर्थक उत्साहित थे और 2 बजे के बाद जैसे ही रुझान पप्पू यादव के पक्ष में आना शुरू हुआ तो समर्थकों का उत्साह भी बढ़ने लगा। जैसे ही पूर्णिया सदर विधानसभा क्षेत्र से पप्पू यादव ने 5 हजार वोट की बढ़त ली, समर्थक खुशी से झूमने लगे और जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। जैसे ही कोढ़ा विधानसभा से पप्पू यादव लगभग 10 हजार वोट से लीड करने की सूचना मिली तो समर्थकों ने उनके आवास पर पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

समर्थकों को पता चला कि पप्पू यादव लगभग 40 हजार वोट से निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे हो गए हैं, पप्पू यादव की जीत पर हरीश चौधरी, दिवाकर चौधरी, राजेश यादव, मधुबनी के महादेव केसरी ने कहा कि पप्पू यादव को पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र की जनता ने अपार समर्थन दिया है। पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र की जनता को धन्यवाद।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!