Sunday, October 6, 2024
BegusaraiSamastipur

मजदूरी कर पढ़ाया,कॉन्स्टेबल बनते ही पत्नी ने छोड़ा साथ, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा;पति बोला- अंदर से तोड़ दिया

बेगूसराय में पत्नी-पति के बीच घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चला। दरअसल, पत्नी अपने पति से तलाक मांग रही है, लेकिन पति तलाक देना नहीं चाहता है। पति ने बताया कि मजदूरी कर अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया, जब वो कॉन्स्टेबल बन गई तो साथ रहने से इनकार कर रही है।पत्नी को मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन वह नहीं मान रही है। फिर पत्नी अपने भाई और पिता के साथ तलाक मांगने मायके से ससुराल पहुंच गई।

इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा चला। पति ने बताया कि सरकारी नौकरी मिलने के बाद तलाक मांग रही है।मामला बखरी थाना क्षेत्र के डरहा गांव का है। डरहा थाना सिंह गांव निवासी विजय कुमार(32) की शादी 15 जून 2013 को साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सनहा निवासी रोशनी कुमारी(29) के साथ हुई थी।

मैट्रिक पास पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए मजदूरी की

शादी के बाद दोनों का जीवन सुखी से बीत रहा था। पत्नी रोशनी और पढ़ाई करना चाहती थी। लेकिन, विजय के पास पैसे नहीं थे।मैट्रिक पास पत्नी की इच्छा को पूरा करने के लिए विजय ने मजदूरी की और रोशनी को पढ़ाने लगा।

2022 में पत्नी को मिली सरकारी नौकरी

समय बीतता गया और पत्नी के मन की मुराद भी पूरी हो गई। 2022 में उसे बिहार पुलिस में नौकरी मिल गई। इसके बाद अक्टूबर 2022 में रोशनी प्रशिक्षण लेने चली गई। इसी बीच ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों के बीच दूरियां बढ़ती गई। दोनों के बीच बातचीत भी कम होने लगी।

पत्नी ने तलाक मांगा

गया जिला पुलिस बल में ज्वाइन करने के बाद पत्नी ने अचानक कह दिया कि अब हमें तुम्हारे साथ नहीं रहना है। विजय ने बताया कि साथ नहीं रहने की बात ने उसे अंदर से तोड़ दिया है।

कोर्ट में मामले को सुलझाने का सुझाव

गांव के लोगों ने बहुत समझाया, घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। आसपास के बुद्धिजीवियों को भी बुलाया गया। अंत में मामले की जानकारी बखरी थाना की पुलिस को गई।सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने हस्तक्षेप से मामला शांत कराया। दोनों पक्ष को कोर्ट में मामले को सुलझाने का सुझाव दिया है। अब मामले का कोर्ट में फैसला जो है, लेकिन तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!