Wednesday, October 9, 2024
Samastipur

“जेईई एडवांस में श्वेता ने पाई सफलता,इंडिया रैंकिंग 2112 प्राप्त की,लोगो ने दिया बधाई

जेईई एडवांस में बेगूसराय की श्वेता कुमारी को ऑल इंडिया रैंकिंग 2112 प्राप्त की है । श्वेता डॉन बॉस्को स्कूल के छात्रावास में रहकर तैयारी कर रही थी। इस सफलता पर विद्यालय के निदेशक अमितोष कुमार मधुकर ने प्रसन्नता जाहिर की है। उन्होंने इसका सारा श्रेय स्वेता के मेहनत एवं सभी शिक्षकों के सफल मार्गदर्शन को दिया है। विद्यालय की प्राचार्या नीतू कुमारी ने मिठाई खिलाकर खुशी प्रकट की एवं कहा कि सतत प्रयास करने वाले छात्र-छात्राओं को सफलता अवश्य मिलती है l श्वेता ने जेईई एडवांस में अच्छा रैंक प्राप्त कर अपने विद्यालय एवं जिले का नाम रोशन किया है।

बखरी |बखरी की ऐतिहासिक बाबा गरीबनाथ मंदिर में भगवान लक्ष्मीनारायण और कुबेर की प्राण प्रतिष्ठा की गई। अब एक ही मंदिर में श्रद्धालु सभी देवी देवताओं की पूजा अर्चना कर पाएंगे। पूर्व मुख्य पार्षद सरिता देवी व सामजिक कार्यकर्ता पप्पू साहू द्वारा लक्ष्मीनारायण की प्रतिमा व डॉ. कैलाश पोद्दार द्वारा भगवान कुबेर की प्रतिमा बनारस से मंगवाकर दान स्वरुप मंदिर कमिटी को सौंपा गया। सचिव श्री केशरी ने बताया की शनिवार को जैसे ही माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना आरंभ हुई। संयोगवश उनकी सवारी उल्लू मंदिर परिसर में देखा गया।

जिसे सुखद संयोग मानते हुए देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान रथ को सजाकर प्रतिमाओं के साथ नगर भ्रमण कराया गया। वृन्दावन से आये पुरोहित बद्री प्रसाद पांडे द्वारा प्राण प्रतिष्ठा का विधिवत पूजनोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ। मंदिर कमिटी के अध्यक्ष विजय नेमानी ने बताया कि बाबा गरीबनाथ मंदिर पूर्णरूपेण बनकर तैयार है। शिखर में पत्थर लगाने का काम अंतिम चरण में है। उन्हें बताया िक रात्रि मे मंदिर के शिखर प्रकाश से आसपास का क्षेत्र जगमगा जाता है। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष चंद्रदेव शर्मा, कोषाध्यक्ष पंकज केशरी आदि मौजूद थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!