Sunday, October 6, 2024
Samastipur

ऑपरेशन अरूणोदय के तहत समस्तीपुर पुलिस ने 6 लाख की मोबाइल, 30 लाख की बाइक धारकों को वापस की गई

समस्तीपुर पुलिस ने पिछले साल से जारी ऑपरेशन अरूणोदय के तहत इस महीने में 6 लाख की 32 मोबाइल और 30 लाख रुपए की 29 बाइक जो चोरी और छीनी गई थी उसे धारकों को बुलाकर ऑन द स्पॉट वापस किया गया। रविवार शाम कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में एसपी विनय तिवारी ने एक-एक कर सभी मोबाइल धारक और बाइक के स्वामी को उनकी बाइक वापस की।

एसपी ने बताया कि 18वीं बार मोबाइल वापस किए जा रहे हैं। इस बार 6 लाख की 32 विभिन्न कंपनियों की मोबाइल, धारक को बुलाकर बिना कोई पुलिसया झंझट के वापस किया गया। वहीं, चोरी और छीनी गई 30 लाख रुपए मूल्य की 29 बाइक स्वामी को बुलाकर उन्हें वापस किया गया है।

उन्होंने बताया कि पिछले साल से यह अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत अब तक 3 करोड़ रुपए मूल्य 1437 मोबाइल वापस किए जा चुके हैं। वहीं, करीब 4 करोड़ रुपए के 531 चोरी और चीनी गई बाइक धारकों को वापस दिलाया गया।

एसपी विनय तिवारी ने बताया कि अभियान के दौरान यह सुनिश्चित की गई थी कि चोरी और छीनी गई मोबाइल और बाइक के लिए स्वामियों को थाना और कोर्ट का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा।इसके लिए अलग मोबाइल टीम और बाइक रिकवरी टीम बनाई गई थी। जो बाइक रिकवर और मोबाइल बरामद होने के बाद पुलिस व कोर्ट की सभी कार्रवाई कराकर धारक को फोन कर बुलाया जाता है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें बाइक और मोबाइल वापस किया जाता है। इस अभियान के बाद लोगों में पुलिस के प्रति काफी विश्वास बढ़ा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!