Sunday, June 30, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर:स्कूल में डांट के बाद घर जा रही छात्रा रास्ते में बेहोश, हुई मौत

समस्तीपुर:ताजपुर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 17 स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोतीपुर कन्या में वर्ग 8 में पढ़ने वाली एक छात्रा की अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजन उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। छात्रा की पहचान वार्ड 17 निवासी मनोज साह की पुत्री राज लक्ष्मी उर्फ मधु कुमारी उम्र (13 वर्ष) के रूप में की गई है। घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को स्कूल पर जमकर हंगामा करते हुए आक्रोश प्रकट किया।

Whatsapp Group
Telegram channel

ग्रामीण एवं परिजन विद्यालय के शिक्षक मुकेश कुमार पर छात्रा को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि छात्रा के प्रार्थना में शामिल नहीं होने पर शिक्षक द्वारा विद्यालय से नाम काटकर टीसी देने के लिए घर से फोटो लाने के लिए कहा गया। छात्रा रोते हुए घर जा रही थी इसी बीच रास्ते में बेहोश होकर गिर पड़ी। स्थानीय लोगों द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत गई। घटना के बाद शिक्षक विद्यालय से छुट्टी लेकर चले गए। घटना की सूचना मिलने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवल किशोर साह विद्यालय पहुंचे जहां उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

प्रभारी हेड मास्टर गिरीश कुमार ठाकुर ने बताया कि छात्रा स्कूल में प्रार्थना में लेट से पहुंची थी। जिसको लेकर शिक्षक द्वारा डांट फटकार किया गया था। उसके बाद एक क्लास करके मॉनिटर से छुट्टी लेकर घर गई थी। रास्ते में बेहोश होकर गिरने की खबर मिली थी। सूचना मिलते ही हमलोग छात्रा के घर पर गए थे तब तक परिजन उसे हॉस्पिटल ले गया था। देर शाम उसकी मौत की सूचना मिली। मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने दोषी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। स्थानीय प्रतिनिधियों द्वारा ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया गया।

^ग्रामीणों के हंगामे की सूचना पर स्कूल पर पहुंचकर मामले की जांचोपरांत दोषी शिक्षक पर कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। -नवल किशोर प्रसाद, बीईओ, ताजपुर

Kunal Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!