Friday, September 27, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर:पति-पत्नी के बीच हो रही लड़ाई छुड़ाने आए पड़ोसी ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

“समस्तीपुर:| मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा बाजोपुर स्थित ससुराल में अपनी साली की शादी में गए एक युवक की इलाज के दौरान संदिग्ध ​िस्थति में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मोहनपुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल से उसका शव जब्त कर पोस्टमार्टम कराया। मृतक की पहचान वारिसनगर थाना क्षेत्र के विजय साह के पुत्र सुबोध कुमार साह (24 वर्ष) के रूप में हुई है। मृतक के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर मुफ्फसिल थाना में लिखित आवेदन दिया है।

मृतक के परिजनों के अनुसार सुबोध हरियाणा में रहकर गाड़ी चलाने का काम करता था। तीन साल पहले उसकी शादी बाजोपुर में हुई थी। उसे एक लड़का और एक लड़की है। अपनी साली की शादी में शामिल होने के लिए वह हरियाणा से सपरिवार बीते 13 जून को समस्तीपुर आया था और 14 जून को अपने ससुराल गया था। यहां 16 जून को उसकी तबीयत खराब हो गई थी और उसे शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। मृतक के पिता विजय कुमार साह ने इसके लिए अपने समधी, उनके दोनों पुत्र व उनके दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है।

वही विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र की बढ़ौना पंचायत अंतर्गत वार्ड-3 में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान बढ़ौना पंचायत वार्ड-3 निवासी सेवक सदा के पुत्र दिनेश सदा (30 वर्ष) के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व दिनेश सदा किसी बात को लेकर अपनी पत्नी संजू देवी से झगड़ रहा था। इसी दौरान उसके पड़ोसी फूलचंद सदा का पुत्र राजेश सदा व मनोज सदा बीच-बचाव करने पहुंचा। बीच-बचाव के दौरान ही दिनेश सदा से दोनों उलझ गए और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।

इससे दिनेश गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान दिनेश को गहरी चोटें आई जिसका इलाज निजी चिकित्सक से कराया जा रहा था। मारपीट के बाद दिनेश की पत्नी अपने मायके चली गई। रविवार की शाम भी पड़ोसी के बीच फिर से कहा-सुनी होने लगी। इसके बाद आरोपी द्वारा फिर से युवक पर हमला कर दिया गया। इससे घटना स्थल पर ही युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। दिनेश सदा मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। उसके घर की हालत काफी दयनीय है। परिवार में माता-पिता व पत्नी के अलावा उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। उसके भरण पोषण की चिंता सता रही है।

^मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। फिलहाल लिखित आवेदन नहीं मिला है, आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। – फिरोज आलम, थानाध्यक्ष, विद्यापतिनगर ^दो दिन पूर्व युवक अपनी पत्नी संजू देवी से झगड़ रहा था। तभी पड़ोस के मनोज सदा व राजेश सदा बीच-बचाव करने पहुंचा। इसी दौरान दोनों के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद आरोपी ने दिनेश के साथ मारपीट की थी जिसमें उसकी मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। – विवेक कुमार शर्मा, डीएसपी, दलसिंहसराय

Kunal Gupta
error: Content is protected !!