Sunday, October 6, 2024
Patna

“भीषण गर्मी से छुटकारा जल्द, मौसम विभाग को 14-18 जून के बीच बारिश के आसार

बिहार में अगले 48 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार इसके बाद अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे कमी आने की संभावना है। आने वाले दिनों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार बनते दिखाई पड़ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 14 से 18 जून के बीच बिहार के अधिकांश हिस्सों में हल्की से लेकर तेज बारिश हो सकती है।

 

मौसम विभाग ने गुरुवार को बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, पटना और अरवल में कुछ स्थानों पर लू का रेड अलर्ट जारी किया है। आज के बाद से धीरे-धीरे लू के कहर में कमी होती जाएगी। आज उत्तर पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में हल्की बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगडिया में भी बारिश हो सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मौसम विभाग के अनुसार 14 से 18 जून तक राज्य का मौसम सुहाना बन सकता है। 16 जून को सबसे ज्यादा बारिश हो सकती है। आज उत्तर पश्चिम बिहार, उत्तर मध्य बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार में अधिकतम तापमान 42-44 डिग्री रहने का अनुमान है। राज्य के ज्यादातर हिस्सों का न्यूनतम तापमान 28-30 डिग्री रहने का अनुमान है। उत्तर पूर्व बिहार में तापमान 26 डिग्री तक जाने का अनुमान है। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बढ़ेगी और तापमान में कमी आएगी। 16 जून को राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान 30-38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!