Thursday, October 3, 2024
Patna

“13 वर्ष की उम्र में प्राची सोशल मीडिया पर मचा रही धमाल, पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग और डांसिंग में है अव्वल 

हाजीपुर.जिस उम्र में बच्चें सही तरह से बोल नहीं सकते उस उम्र अगर कोई बच्ची टीवी पर सीरियल और फिल्म देखकर उस कलाकार के पात्र को हु बहू प्रदर्शित कर अपनी अलग पहचान बनाई है। छोटी बच्ची प्राची को एक्टिंग का ऐसा जून चढ़ा की आज देश ही विदेश में भी महज 13 वर्ष की उम्र में धमाल मचा रही है। हाजीपुर शहर के टाउन थान पोखड़ा मोहल्ला निवासी सह डेयरी दुकान संचालक पंकज कुमार यादव की छोटी पुत्री प्राची आज किसी परिचय की मोहताज नही है।

 

महज 13 वर्ष की उम्र में स्टारडम हासिल कर ली। सोशल मीडिया के माध्यम से प्राची आज किसी परिचय की मोहताज नहीं नहीं है। अपने एक्टिंग और डांसिंग की बदौलत आज लाखों फॉलोअर्स हैं। प्राची के डांस और अभिनय की कहानी बेहद छोटी उम्र से जुड़ी हुई है। महज 4 साल की उम्र से ही प्राची अपने घर पर छोटी-मोटी मिमिक्री और डांस करती थी। प्राची के माता-पिता ने प्राची की प्रतिभा को नजरअंदाज नहीं किया और उसे भरपूर प्रोत्साहन दिया। जिसका नतीजा आज सभी के सामने है।

 

पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग और डांसिंग में है अव्वल शहर के एक निजी स्कूल की पढ़ाई करने वाली प्राची वर्तमान में कक्षा आठवीं में पढ़ती है। पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग-डांसिंग अव्वल आती है। प्रा​ची के पिता पंकज कुमार यादव व मां शोभा यादव बाती है कि प्राची जब चार वर्ष की थी। तब टीवी पर चल रहे सीरियल और डांस देखकर हु-बहु करती थी। बच्ची की इस प्रतिभा को देखकर उसके को निखारने में पुरा सहयोग किया। प्राची के डांस और अभिनय की कहानी बेहद छोटी उम्र से जुड़ी हुई है। महज 4 साल की उम्र से ही प्राची अपने घर पर छोटी-मोटी मिमिक्री और डांस करती थी।

 

दोनों पुत्रियों से है काफी उम्मीद प्राची के पिता पंकज कुमार यादव बताते है कि उनकी दो पुत्री है। बड़ी पुत्री सिरोली यादव बीबीए कर रही है। और दूसरी पुत्री प्राची पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई में अत्यधिक रुची रखती है। अपनी पुत्री का सपना साकार करने में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि “मैंने दोनों पुत्री को कभी भी बेटी नहीं माना इस लिए जिसे ​बच्ची को जिस क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहती है उसे पुरी तरह से सपोर्ट करता हूं। उन्होंने बताया कि प्राची के लिए मैं जितना मेहनत करता हूं उससे दोगुनी मेहनत वह करती है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!