Saturday, September 28, 2024
Patna

“पप्पू यादव ने पूर्णिया जंक्शन का किया निरीक्षण:रेल अधिकारियों में मची खलबली,स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश

सांसद बनने के अगले दिन से ही पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। अस्पताल, बस स्टैंड, अधिकारियों के दफ्तर के बाद मंगलवार को वे पूर्णिया जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे।

सांसद के अचानक पूर्णिया जंक्शन पहुंचते ही रेल कर्मियों में खलबली मच गई। जंक्शन पर मौजूद कमियां देख रेल अधिकारियों को जल्द से जल्द इसमें सुधार लाने के निर्देश दिए। वहीं इसके बाद वे पूर्णिया GMCH पहुंच गए, यहां विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। मरीज और उनके परिजनों से बातचीत की।चिकित्सक और हॉस्पिटल के स्टाफ को स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के निर्देश दिए। सांसद के इस तरह से अचानक सभी जगह पहुंच कर सिस्टम में सुधार लाने की पहल को लोग खूब सराह रहे हैं।

पप्पू यादव अचानक पूर्णिया जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंच गए
इस दौरान सांसद पप्पू यादव ने कहा है कि वे कल यानी की सोमवार को पूर्णिया कोर्ट स्टेशन और आज पूर्णिया जंक्शन के औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे। पूर्णिया जंक्शन पहुंचने पर स्टेशन परिसर में उन्होंने कई तरह की कमियां पाई। साथ ही यात्रियों से बातचीत कर उनकी समस्या से अवगत हुए।उन्होंने कहा कि बेहद जल्द ऐसी सारी व्यवस्था को बदला जाएगा, जिससे पूर्णिया की जनता परेशान है। वहीं, स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों ने माना कि स्टेशन परिसर में कुछ कमियां हैं, जिसे जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।

वहीं, इसके ठीक बाद वे GMCH पूर्णिया पहुंच गए। इमरजेंसी वार्ड, पुरुष सर्जिकल वार्ड, मेल मेडिकल, नर्स रूम, चिकित्सक कक्ष का जायजा लिया। मरीज के परिजनों से बातचीत की और समस्याओं से अवगत हुए। जल्द से जल्द इन कमियों को दूर करने का निर्देश दिया।

रेल अधिकारियों को पप्पू यादव ने कई अहम निर्देश दिए।
इससे पहले सोमवार को वे पूर्णिया कोर्ट रेलवे स्टेशन के औचक निरीक्षण पर पहुंच गए। यहां यात्रियों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं का आभाव और स्टेशन परिसर में फैली गंदगी देख इस कदर भड़क गए कि रेल अधिकारियों को ईमानदारी से रेल यात्रियों के हित में काम करने या फिर पूर्णिया से ट्रांसफर करा लेने की नसीहत दे डाली।

स्टेशन अधीक्षक के साथ ही रेलवे के बड़े अधिकारियों को फोन कर नाराजगी जाहिर की। पप्पू यादव ने जल्द से जल्द स्टेशन परिसर को गंदगी से मुक्त करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने टिकट काउंटर बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि समस्तीपुर के डीआरएम से यात्री सुविधाओं पर बात हुई है। जल्द ही पूर्णिया कोर्ट रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!