Sunday, October 6, 2024
Patna

“ससुराल में संदिग्ध स्थिति में मिला नवविवाहिता का शव, कहा- कार नहीं देने पर मार डाला

पूर्णिया के बनमनखी नगर परिषद वार्ड-9 में नवविवाहिता का ससुराल में संदिग्ध स्थिति में शव मिला। मृत महिला की पहचान कन्हैया दास की पत्नी पूजा कुमारी 22 के रूप में हुई है। परिजनों ने ससुराल वालों पर कार की डिमांड पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि पति और ससुराल वालों ने मिलकर पहले मृतका के साथ मारपीट की और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद हत्या को आत्महत्या में बदलने के लिए उसके शव को फंदे से लटका दिया। वारदात के बाद से पति और सास घर छोड़कर फरार है।

कार मांगी जा रही थी

घटना के संबंध में मृतका के पिता परमानंद दास ने बताया कि डेढ़ साल पहले कटिहार जिला के कोढ़ा थाना के खैरिया वार्ड नम्बर-7 स्थित घर से 20 लाख रुपए दहेज देकर बनमनखी स्टेशन रोड निवासी अभिनंदन दास के बेटे कन्हैया दास (27) के साथ अपनी बेटी की शादी हिंदू रीति रिवाज से की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले रुपये की डिमांड करने लगे। इस दौरान उन्हें दो बार में 58 हजार रुपए दिए गए। हाल के दिनों में दामाद ने दहेज के रूप में कार की डिमांड की थी। जिसपर उन्हें भरोसा भी दिया था कि अभी हाथ खाली है। रुपए आने पर कार भी देंगे। लेकिन इस बीच मेरी बेटी को दामाद कन्हैया दास ने अपने माता-पिता और भाई-बहन के साथ मिलकर बेरहमी से पीटा। गला दबाकर उसकी हत्या की और फिर हत्या को आत्महत्या में बदलने के लिए शव को फंदे से लटका दिया।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकता है

परिजनों ने हत्या में शामिल सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। इधर सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना के संबंध में बनमनखी थानाध्यक्ष वरुण कुमार झा ने कहा कि फोरेंसिक जांच के बाद प्रथम दृष्टया यह घटना हत्या का प्रतीत हो रहा है। लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ भी कहा जा सकेगा। परिजनों के लिखित आवेदन पर मृतका के ससुर अभिनंदन दास और भाई मुकेश दास को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वारदात के बाद से पति और सास घर छोड़कर फरार हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!