Wednesday, October 2, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में मैथिली फिल्म “विद्यापति” का प्रदर्शन आरंभ, फिल्म से जुड़े मुख्य कलाकार हुए शामिल

समस्तीपुर शहर के मोहनपुर रोड स्थित वीनस वन मॉल के मुक्ता ए-2 सिनेमा में जानकी फिल्म्स प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित महाकवि विद्यापति पर आधारित मैथिली फिल्म “विद्यापति” का प्रदर्शन आरंभ किया गया। मैथिली फिल्म विद्यापति के प्रचार-प्रसार एवं फिल्म देखने के प्रति आम जनों को जागरूक करने के लिए वीनस वन मॉल में एक प्रेस मीट का आयोजन किया गया जिसमे फिल्म से जुड़े मुख्य कलाकार तुषार झा (विद्यापति की भूमिका में) शिवानी शांडिल्य, शुभ नारायण झा, निर्माता सुनील कुमार झा निर्देशक श्याम भास्कर, कार्यकारी निर्माता अनिल कुमार झा एवं शशि भूषण झा शामिल हुए।

प्रेस मीट में निर्देशक श्याम भास्कर ने बताया की विद्यापति सिनेमा महाकवि विद्यापति के विशिष्ट होने के सम्पूर्ण यात्रा का वर्णन करता है कि कैसे एक श्रिंगार कवि भक्ति कवि हुए। किस तरह से उन्होंने मिथिला के तत्कालीन राजनैतिक उथल पुथल का सामना किया। आप सभी को इस सिनेमा में यह देखने को मिलेगा आखिर उगना के रूप में स्वयं महादेव ने विद्यापति की किस तरह सेवा की थी। अभिनेता तुषार झा एवं अभिनेत्री शिवानी ने भी फिल्म से जुड़े अपने अनुभव को साझा किया एवं फिल्म को ऐतिहासिक बताया और लोगो से फिल्म देखने की अपील की।

वहीं वीनस वन के संस्थापक मनीष अग्रवाल एवं रजनीश अग्रवाल ने बताया की मिथिला की संस्कृति को बढ़ावा देने और आज के युवा पीढ़ी भी अपने अतीत को जाने इसी उदेश्य से विद्यापति फिल्म का शनिवार से लोगों के लिए प्रदर्शित किया जायेगा। मनीष अग्रवाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि ऐसे फिल्मों के निर्माण से मैथिली फिल्म इंडस्ट्री को विकसित करने मे मदद मिलेगा। इधर विपणन टीम के वैभव जोशी, अनुज दादू और अमित कुमार ने बताया कि यह फिल्म वीनस वन मॉल के मुक्ता सिनेेमा में रोजाना एक शो 4 बजे से चलाया जाएगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!