Sunday, October 13, 2024
Patna

“गया से जीतन राम मांझी की शानदार जीत, RJD के कुमार सर्वजीत को 1 लाख के वोट अंतर से हराया

 Lok Sabha Election Result LIVE:गया: बिहार के गया लोकसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से हम प्रत्याशी जीतन राम मांझी की जीत हुई है. मांझी ने आरजेडी के उम्मीदवार कुमार सर्वजीत को पछाड़ दिया है. गया सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. इस बार इस सीट पर 52.00% मतदान हुआ था जो 2019 की तुलना में 4.16 फीसद कम है.

जीतन राम मांझी की जीत: वहीं जीतन राम मांझी को जिताने के लिए खुद पीएम मोदी ने उनके पक्ष में चुनाव प्रचार किया था. इस सीट से कुल 15 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन मुख्य मुकाबला मांझी और सर्वजीत के बीच ही था. कुमार सर्वजीत को जीत दिलाने के लिए तेजस्वी यादव ने खुद प्रचार की बागडोर संभाल ली थी.

गया सीट पर मांझी का दबदबा: 2019 में इस सीट से एनडीए उम्मीदवार के तौर पर जेडीयू के विजय मांझी ने जीत दर्ज की थी. वहीं 2014 में बीजेपी के हरि मांझी ने जीत दर्ज की थी. वहीं 2024 की जंग भी मांझी ने ही जीत ली है.1 लाख के वोट अंतर से जीते: जीतन राम मांझी शुरुआती दौर में 7889 वोटों से आगे चल रहे थे. तीसरे राउंड में मांझी 21295 वोटों से आगे हो गए.वहीं चुनावी नतीजों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए मांझी ने 1 लाख के वोट के अंतर से जीत दर्ज की है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!