Friday, October 18, 2024
Patna

“कुख्यात अपराधी प्रमोद यादव का एनकाउंटर:बिहार STF की टीम ने मार गिराया;20 से अधिक मामले थे दर्ज

बिहार एसटीएफ की टीम ने मधेपुरा के बिहारी गंज थाना क्षेत्र में 3 लाख का इनामी कुख्यात अपराधी प्रमोद यादव को एनकाउंटर में मार गिराया है। मौके से एक कार्बाइन और दो पिस्टल बरामद हुआ है।

कटिहार, पूर्णिया और मधेपुरा था आतंक

एसटीएफ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रमोद यादव ने कटिहार, पूर्णिया और मधेपुरा इलाके में वर्चस्व कायम कर रखा था। टीम को सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी प्रमोद मधेपुरा में छिपा हुआ है। इनपुट के आधार एसटीएफ की टीम ने उक्त स्थल पर छापा मारा। इस दौरान भागने के दौरान उसने फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में प्रमोद यादव मारा गया।

हत्या, लूट, रंगदारी समेत कई मामलों में थी तलाश

जानकारी के मुताबिक अपराधी तीन जिलों के अलग-अलग थानों में हत्या, लूट, रंगदारी समेत 20 से अधिक मामला दर्ज था। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस टीम पर किया था फायरिंग

प्रमोद यादव का सीमांचल, कोसी के साथ दूसरे राज्यों में भी आतंक था। जनवरी 2020 में पूर्णिया के धमदाहा थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर फायरिंग किया था। जून माह में जमीन पर अबैध कब्जा करने के लिए अपने ही गांव में एक शख्स की गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है। पुलिस की वर्दी पहनकर वारदात को अंजाम दिया था।2021 में पूर्णिया के बड़हरा थाना क्षेत्र में एक युवक अरुण कुमार को गोली मार दिया था। जो अपनी पत्नी की हत्या का गवाह था।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!