Monday, October 7, 2024
Samastipur

“JEE एडवांस में समस्तीपुर के देवेश को ऑल इंडिया रैंक 3318, दिया बधाई

“JEE एडवांस में समस्तीपुर के देवेश को ऑल इंडिया रैंक 3318, दिया बधाई

समस्तीपुर :- शहर के काशीपुर स्थित आईआईटी और मेडिकल की तैयारी कराने वाली संस्थान एजुकेटर्स के बच्चों का जेईई एडवांस में शानदार प्रदर्शन रहा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि एजुकेटर्स के आठ बच्चे जेईई एडवांस के लिए चयनित हुए थे जिसमें सबसे शानदार प्रदर्शन देवेश कुमार का रहा।

देवेश में कुल 188 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया रैंक 3318 प्राप्त किया वहीं विवेक ने 156 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया रैंक 7670 पाया। इस अवसर पर बच्चों ने अपने सफलता का श्रेय अपने अभिभावक और एजुकेटर्स के शिक्षकों को दिया।

 

उक्त अवसर पर संस्थान के फाउंडर डायरेक्टर प्रवीण झा ने बताया कि संस्थान के तरफ से नियमित टेस्ट और डाउट सेशन का आयोजन जेईई एडवांस और नीट के एग्जाम के एग्जाम के लिए किया जाता रहा, उसी का परिणाम हुआ कि एजुकेटर्स के बच्चों ने नीट और जेईई दोनो में शानदार प्रदर्शन किया।

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही जारी हुए नीट के रिजल्ट्स में भी एजुकेटर्स के बच्चों का जलवा रहा। जिसमें सबसे अधिक जागृति और साक्षी ने क्रमशः 674 और 653 अंक प्राप्त किए। एजुकेटर्स के सीईओ डॉक्टर प्रदीप प्रांजल ने बताया कि स्कॉलरशिप टेस्ट के माध्यम से बच्चे 100% तक स्कॉलरशिप प्राप्त कर प्री फाउंडेशन कोर्स (क्लास 6 से10), फाउंडेशन कोर्स (+2 के साथ आईआईटी और मेडिकल की तैयारी) एजुकेटर्स में कर सकते हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!