Thursday, July 4, 2024
Patna

BJP नेता का बेटा ऑनलाइन गेम में हारा 5 लाख…खुद रची अपहरण की साजिश, पुलिस ने नोएडा से आशु को किया बरामद

बिहार के दानापुर में तथाकथित अपहरण हुआ भाजपा नेता के पुत्र को पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के बिटाटू थाना क्षेत्र से सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने छात्र को शुक्रवार 28 जून की शाम दानापुर थाना लायी. इसके साथ एक युवक को भी पकड़ा गया है. जिसकी पहचान सूरज कुमार दानापुर निवासी के रूप में हुई है.

Whatsapp Group
Telegram channel

पुलिस टीम बनाकर कर रही थी कार्रवाईः

पुलिस ने खुलासा किया है कि यह अपहरण एक महज नाटक था. छात्र ने जान बूझकर ऐसा किया था. अपहरण का मामला सामने आने के बाद एसएसपी व सिटी एसपी के निर्देंश पर थानाध्यक्ष पीके भारद्वाज के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी. एसआई मंजीत कुमार ठाकुर समेत अन्य पुलिस शामिल थे.

 

नोएडा के फ्लैट से बरामदः

टीम को अनुसंधान में पता चला कि ग्रेटर नोएड में छात्र आशु रह रहा है. टीम दो दिन से ग्रेटर नोएड में कैंप कर रही थी. आशु के मोबाइल फोन पर बात करने के दौरान पुलिस को उसके ठिकाने का पता चला तो नोएड बिटाटू पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर छात्र आशु के साथ सूरज नामक युवक को बरामद कर लिया.

 

 

अपहरण का नाटक रचाः

छात्र आशु के बरामद होने पर मां ज्योति सिंह व पिता राजेश कुमार सिंह समेत परिजनों में खुशी जाहिर की है. पुलिस के मुताबिक पबजी गेम खेलने के दौरान कर्ज लेकर मोटी रकम हार गया था. बकाया वाला रुपए की मांग कर रहा था. इसी को लेकर आशु ने खुद के अपहरण का नाटक रचा.

 

पिता ने दर्ज कराया था मामलाः

19 वर्षीय पुत्र आशु कुमार 21 जून को भी फार्मा की परीक्षा देने के लिए सिवान दारौंदा निकाला और 22 जून को रात में आशु ने फोन कर अपनी मां ज्योति सिंह को अपहरण होने की सूचना दी. ज्योति सिंह ने 23 जून को सुबह में पति राजेश कुमार सिंह को बताया कि आशु फोन कर अपहरण किए जाने की बात कहा था. जिस पर राजेश कुमार सिंह ने स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया था.

 

“तथाकथित अगवा छात्र आशु 21 जून को हाजीपुर घूमफिर और 22 जून को रात में गोला रोड की प्वाइंट स्थित एटीएम से दस हजार रुपए निकासी की थी. उसी रात आशु ट्रेन से दिल्ली रवाना हुआ था और ग्रेटर नोएडा के बिटाटू थाना क्षेत्र में अपने दोस्त सूरज कुमार के फ्लैट में ठहरा था. सूरज उसरी शिकारपुर का रहनेवाला है. 28 जून को थानाध्यक्ष पीके भारद्वाज की टीम ने ग्रेटर नोएडा से सूरज के फ्लैट से सकुशल आशु बरामद कर लिया. छात्र आशु का 164 का बयान दर्ज कराया जाएगा.” -सुश्री दीक्षा, एएसपी दानापुर

Kunal Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!