Monday, October 7, 2024
Samastipur

“43 डिग्री सेल्सियस,समस्तीपुर जिले का तापमान गर्मी व उमस से सड़क व बाजारों में रहा सन्नाटा

समस्तीपुर उत्तर मध्य बिहार के जिलों सहित पूरे बिहार में भीषण गर्मी का दौर जारी है। मौसम विभाग द्वारा राज्य के दक्षिण पश्चिम व बेगूसराय समेत दक्षिण मध्य बिहार के अन्य जिलों में प्रचंड हीट वेव चलने की संभावना को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उत्तर मध्य बिहार के मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर व वैशाली जिलों में 15 जून से पहले गर्मी से राहत की संभावना नहीं है। वहीं उत्तर पश्चिम बिहार के पूर्वी व पश्चिमी चम्पारण, सिवान, सारण व गोपालगंज जिले में 16 जून तक गर्मी का कहर जारी रह सकता है, हालांकि पूर्वी व पश्चिमी चम्पारण जिले में 11 जून को एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

बता दें कि इन जिलों में प्री-मानसून बारिश की संभावना मौसम विभाग के द्वारा व्यक्त की गई थी। दक्षिण पश्चिम मॉनसून पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में पिछले 10 दिनों से रुका हुआ है। तापमान में वृद्धि और उमस के कारण उत्तर मध्य बिहार के जिलों में लोग बेहाल हैं।

तेज कड़ी धूप, गर्मी व उमस के कारण दोपहर में शहर में लोगों की आवाजाही काफी कम देखने को मिल रही है। सोमवार को समस्तीपुर जिले का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 14 जून तक भीषण गर्मी लोगों को परेशान करेगी, लेकिन 15 जून से तापमान में कमी होने की संभावना है। तेज धूप के काऱ्ण सड़क पर पसरा सन्नाटा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!