Saturday, October 19, 2024
Patna

“यात्री ने कर दी थी ये जनरल टिकट के ज्यादा पैसे वसूलने की शिकायत,पटना जंक्शन पर अचानक पहुंच गई निगरानी टीम

पूर्व मध्य रेल मुख्यालय की निगरानी टीम की ओर से गुरुवार को पटना जंक्शन के बुकिंग काउंटर पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान एक काउंटर से निर्धारित राशि से काफी अधिक मात्रा में रुपये मिले।

हालांकि, निगरानी की टीम की ओर से लगातार चार घंटे तक बुकिंग काउंटर के अंदर से लाक कर सारे काउंटर्स की तलाशी ली गई। परंतु एक ही काउंटर से अधिक राशि मिली। निगरानी की टीम देर शाम तक इस संबंध में पूरी रिपोर्ट बनाकर दानापुर मंडल मुख्यालय एवं पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को सौंप दिया है। देर शाम तक आरोपी रेलकर्मियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

 

निगरानी टीम को मिली थी ये शिकायत

इस संबंध में दानापुर मंडल के जन संपर्क अधिकारी पृथ्वी राज ने बताया कि दिन 12.30 बजे एरनाकूलम एक्सप्रेस की बुकिंग काउंटर पर भीड़ लगी थी। इसी बीच निगरानी की टीम जनरल टिकट पर निर्धारित मूल्य से अधिक राशि की शिकायत मिलने पर छापेमारी करने पहुंची। एक काउंटर से अधिक राशि मिलने की सूचना है।वहीं निगरानी सूत्रों की मानें तो काउंटर संख्या नौ पर डिक्वायर चेकिंग की गई और इस काउंटर से वही नोट मिले जिसे निगरानी विभाग की टीम ने यात्री के माध्यम से दिलवाया था। इसके बाद सारे काउंटरों की बारी-बारी से जांच करवाया गया। इस दौरान किसी भी कर्मचारी को न तो बाहर निकलने की अनुमति दी गई थी और न ही किसी को अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था।

 

विदित हो कि हाल के दिनों में पटना जंक्शन, दानापुर, पाटलिपुत्र व राजेंद्र नगर टर्मिनल समेत अन्य स्टेशनों के बुकिंग काउंटर्स द्वारा रेल यात्रियों से निर्धारित मूल्य से अधिक वसूलने की शिकायतें मिल रही है। पिछले दिनों दानापुर बुकिंग काउंटर पर भी छापेमारी की गई थी। इसके बाद वहां के कुछ कर्मचारियों व सुपरवाइजर को स्थानांतरित कर दिया गया था। पूर्व मध्य रेल मुख्यालय ऐसे मामलों में काफी सख्ती बरत रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!