Monday, October 28, 2024
Samastipur

“वीमेंस कॉलेज में आतंकवाद विरोधी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन,प्रिंसिपल ने कहा- इसे खत्म करने में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण..

समस्तीपुर शहर के वीमेंस कॉलेज, में मंगलवार को NSS इकाई द्वारा प्रधानाचार्या प्रो सुनीता सिन्हा की अध्यक्षता और एनएसएस पदाधिकारी डा. नीतिका सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस (नेशनल एंटी टेररिज्म डे) मनाया गया। प्रधानाचार्या प्रो सिन्हा ने कहा कि आतंकवाद मानवता और शांति के दुश्मन है। आतंकवाद को समाप्त करने में महिला की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है। एनएसएस पदाधिकारी डॉ नीतिका सिंह ने कहा कि आतंकवादी विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य राष्ट्रीय सद्भाव को बढ़ावा देना, आतंकवाद को कम करना और सभी जातियां के बीच एकता को बढ़ावा देना है।

दो-दो प्रधानमंत्री की गई है जान

इस मौके पर प्रोफेसर सनी सलोनी ने कहा कि आतंकवाद से हमारे देश को अधिक नुकसान हुआ है। दो-दो प्रधानमंत्री और कई निर्दोष और बेकसूर लोगों की जान आतंकवादियों ने ली है। भारत का कश्मीर आज भी आतंकवाद की चपेट में हैं। पुनवामा की घटना को याद कर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आंतियों के कारण ही आज भारत की कई बेटी विधवा है। कोई बिना पिता व भाई है। बुढे मां-बाप को कोई देखने वाला नहीं है।

इस अवसर पर एनएसएस वालंटियर ने एक नाटक का मंचन किया जिसमें आतंकवाद से हुए नुकसान को दिखाया गया । इस दौरान लोग काफी इमोश्नल हो गए। एनएसएस वालंटियर में प्रिया कुमारी, मोती, तनीषा, मदीना, नमिता, वैष्णवी, कुमकुम, अनुष्का, दिव्या, ज्योति मिश्रा, निकिता, जिया राज आदि ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।इस मौके पर डॉ विजय कुमार गुप्ता, डॉ कुमारी अनु, डॉ कुमारी माधवी, डॉ फरहत जबीन, डॉ खुशबू कुमारी सिंह, डॉ ज्ञानवती झा, डा रेखा कुमारी आदि सहित अधिक संख्या में छात्राएं और शिक्षक उपस्थित थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!