Thursday, October 24, 2024
BegusaraiPatna

“बेगूसराय में तेल कटवा गिरोह का पर्दाफाश:तीन चोर और ड्राइवर गिरफ्तार, मिनी ड्रम भी बरामद

“बेगूसराय.बरौनी रिफाइनरी से विभिन्न राज्यों में जाने वाले टैंकर से तेल चोरी करने वाले तेल कटवा गिरोह के तीन सदस्यों को साहेबपुर कमाल थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एनएच- 31 पर कल्याणपुर और अच्छेचक के बीच बंद पड़े लाईन होटल पर छापेमारी कर

तेल टैंकर से तेल निकाल रहे तीन चोरों के साथ टैंकर से तेल चोरी कराने वाले ड्राइवर को भी पकड़ा है। मौके पर से तेल निकालने वाले सभी उपकरण को भी जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दिया है। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया है कि गुप्त सूचना मिली थी कि कल्याणपुर गांव से सटे दक्षिण तरफ एनएच किनारे बंद पड़े लक्ष्मी लाईन होटल के समीप तेलकटवा गिरोह के द्वारा टैंकर चालक से मिलीभगत से डीजल-पेट्रोल काटने का धंधा चल रहा है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने दबोचा

सूचना के आधार पर बलिया डीएसपी नेहा कुमारी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर चिन्हित ठिकाने पर छापेमारी की गई, जहां बंद होटल के पीछे टैंकर से तेल निकाल रहे तेलकटवा गिरोह के तीन सदस्यों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। चोर की पहचान रिफाइनरी थाना क्षेत्र के देवना निवासी मो. ईसुफ खान के पुत्र शाहनवाज खान, मो. मुस्लिम खान के पुत्र मो. अफसर खान एवं स्व मो. सगीर खान के पुत्र मो. मझहर खान के रूप में हुई है।

3 बड़ा ड्रम भी जब्त

मौके पर से टैंकर चालक जीरोमाइल ओपी निवासी पपरौर निवासी झुना साह के पुत्र मनोज साह को भी पकड़ा गया है। मौके पर से चोरी का तेल दूसरे जगह ले जाकर बेचने के लिये उपयोग में लाये जा रहे मिनी टैंकर, चदरा का 3 बड़ा ड्रम, तेल मापने के उपयोग में लाये जा रहे 5-5 लीटर के 3 तथा 2 लीटर के एक सहित 3 तेल मापक, एक ट्यूबवेल इंजन तथा टैंकर का तेल मापने वाला एक गेज को भी जप्त किया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!