Monday, October 21, 2024
Patna

“प्रचंड गर्मी के बीच ट्रेन के जनरल में मारामारी:समर स्पेशल ट्रेन की लेट-लतीफी से रूटीन ट्रेन में भीड़ की वजह से यात्री परेशान

समर वेकेशन में रेल यात्रियों की भारी भीड़ की वजह से लोग प्रचंड गर्मी के बीच जनरल में सफर करने को विवश हैं। आलम यह है कि वे रिजर्वेशन लेने की कोशिश तो रेल यात्री कर रहे हैं पर रूटीन की ट्रेन में उनके अनुसार बर्थ नहीं मिल रहा है। हालांकि, स्पेशल ट्रेन भी रेलवे की ओर से चलाई जा रही है। लेकिन स्पेशल ट्रेन की लेट-लतीफी की वजह से रेल यात्री स्पेशल ट्रेन से जाने को तैयार नहीं हैं। रेल यात्रियों का कहना है कि स्पेशल ट्रेन हर दिन 8 से 10 घंटे लेट हो रही है। ऐसे में इस भीषण गर्मी में उस ट्रेन से सफर करना कठिन है।

RPF अधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि गया से दिल्ली जाने वाले रेल यात्री को जनरल बोगी में लाइन लगा कर भेजा जा रहा है। हर दिन 3 लाइन लग रही है। लाइन की लंबाई करीब 500 मीटर होती है। प्रचंड गर्मी में भी लोग यात्रा करने को विवश हैं।

स्टेशन मास्टर उमेश प्रसाद का कहना है कि जनरल में काफी भीड़ बन रह रही है। आने वाले 20 दिनों तक दिल्ली जाने वाली प्रमुख ट्रेन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस में किसी भी क्लास में बर्थ नहीं है। इस वजह से जनरल में कुछ ज्यादा भीड़ है। ऐसे में यह भीड़ जनरल में अक्सर रहती है। पर्व और समर वेकेशन में भीड़ कुछ बढ़ जाती है। कुछ भीड़ समर स्पेशल के परिचालन की वजह से घटी है। गर्मी की छुट्टी मनाने वाले लोग उस ट्रेन को पसंद कर रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!