Saturday, October 26, 2024
Patna

“एक्स गर्लफ्रेंड की हत्या..30 घंटे बाद पत्नी बता श्राद्ध किया: बिहार पुलिस को दिया चुनौती; गला काटकर जलाया था

कटिहार में महिला शिक्षा मित्र यशोदा की हत्या के 30 घंटे बाद आरोपी एक्स बॉयफ्रेंड ने उसके नाम से श्राद्ध किया। इतना ही नहीं श्राद्धकर्म का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया। 57 सेकेंड के इस वीडियो में पंडित मंत्र पढ़ते हुए जब आरोपी हलचल कुमार को पत्नी का नाम लेने को कहता है तो पत्नी के रूप में यशोदा देवी का नाम लेते हुए आरोपी नजर आता है। वीडियो में आरोपी का सिर भी मुंडा हुआ है।

बता दें कि प्राणपुर थाना क्षेत्र में शिक्षा सेवक यशोदा देवी की मंगलवार को उसके पूर्व प्रेमी ने हत्या की थी। उसके बाद बुधवार को आरोपी ने यशोदा का श्राद्धकर्म करते हुए सोशल मीडिया पर स्टोरी अपडेट की है।वीडियो जारी होने के बाद यह पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है। इसे कटिहार पुलिस के लिए चुनौती माना जा रहा है.

घटना के 30 घंटे बाद जारी किए गए इस वीडियो को लेकर डीएसपी सदर अभिजीत कुमार सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है, एसआईटी टीम भी गठित कर दी गई है। बहुत जल्द अभियुक्त की गिरफ्तारी भी हो जाएगी।

पिता ने थाने में कांड के पहले दिया था आवेदन

थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने कहा कि आरोपी के पिता किशन राय ने 20 मई को प्राणपुर थाने में हलचल के खिलाफ आवेदन दिया था। इसमें कहा था कि उनका बेटा यशोदा देवी को मारने की धमकी देता है। उनका बेटे के साथ कोई संबंध नहीं है। वह हैदराबाद से कब आया पता नहीं, लेकिन ग्रामीणों ने उसे गांव में देखा है।

21 मई को हुई थी हत्या

21 मई मंगलवार की सुबह 6 बजे आरोपी ने यशोदा देवी को स्कूल जाने के दौरान मार दिया। आरोपी ने पहले उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला किया। इसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी। मामला प्राणपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पकड़िया गांव का है। थानाध्यक्ष ने बताया कि 2 साल पहले आरोपी हलचल ने यशोदा के पति परमेश्वर राय पर जानलेवा हमला किया था। उस घटना के बाद से ही यशोदा ने हलचल से नाता तोड़ लिया था। इससे नाराज होकर हलचल ने उसे मारने की धमकी दी थी। फिलहाल पुलिस हलचल का पता लगाने में लगी हुई है। आरोपी ने श्राद्ध कहां किया और वीडियो कहां से अपलोड किया। इसकी जानकारी पता लगाने में टेक्निकल टीम भी लगी हुई है।

2 साल छोटे कुंवारे युवक से था प्रेम-प्रसंग

जानकारी के अनुसार परमेश्वर राय और यशोदा देवी की शादी करीब 13 साल पहले हुई थी। दोनों को 12 साल का एक बेटा और 7 साल की एक बेटी है। परमेश्वर राय दिल्ली में काम करता था। हालांकि वह गांव आता-जाता रहता था। उसकी पत्नी यशोदा देवी प्राथमिक विद्यालय पकड़िया में शिक्षक थी।इस बीच ही उसकी पत्नी यशोदा देवी का हलचल कुमार राय से अफेयर हो गया। हलचल का घर यशोदा के घर से करीब 200 मीटर की दूरी पर है। वह फिलहाल पंचायत स्तर पर ही ठेकेदारी के छोटे-बड़े काम करता था। इस अफेयर की जानकारी पति परमेश्वर राय और बाकी परिवार वालों को भी थी। इसे लेकर भी बराबर दोनों में विवाद होता था।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!