Tuesday, October 22, 2024
Samastipur

“इंटरमीडिएट सत्र 2024-26 के लिए नामांकन की तिथि विस्तारित, 31 मई तक करें आवेदन

समस्तीपुर इंटरमीडिएट सत्र 2024-26 के लिए ऑनलाइन नामांकन की तिथि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 25 म‌ई से बढ़ाकर 31 मई कर दिया है। जिले के 403 सरकारी व 28 मान्यता प्राप्त प्लस टू विद्यालयों में इंटरमीडिएट नामांकन के लिए आवेदन होगा। दसवीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन के लिए ओएफसएस पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

बिहार बोर्ड ने नामांकन से संबंधित सारी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थी नामांकन से संबंधित गाइडलाइन का अध्ययन करने के बाद ही सही तरीके से आवेदन करें।

जिलेवार सीटों की संख्या से संबंधित सूची ओएफएसएस वेबसाइट पर उपलब्ध है। यह नामांकन कला, विज्ञान और वाणिज्य तीनों संकाय में होगा। इस बार डिग्री कॉलेजों में इंटर में नामांकन नहीं होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस बार डिग्री कॉलेजों को इस सूची से हटा दिया है। ओएफएसएस के पोर्टल पर कॉलेजों की सूची अब नहीं मिलेगी। अभ्यर्थियों को केवल विद्यालयों में ही नामांकन के लिए आवेदन करना होगा।बता दें कि पिछले सत्र इंटर में नामांकन के लिए अभ्यर्थियों के पास प्लस टू विद्यालयों के अलावा कॉलेजों में भी नामांकन लेने का विकल्प था। नामांकन उसी स्कूल में होगा जहां से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण किए हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!