Sunday, October 27, 2024
Patna

“छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा:बिहार में 8 लोकसभा सीट पर 25 मई को होगी वोटिंग, 86 प्रत्याशी मैदान में

बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार थम गया है। 25 मई को वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज सीट पर वोट डाले जाएंगे। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

चुनावी मैदान में 86 प्रत्याशी

इस चरण में आठ सीटों पर कुल 86 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। जिसमें कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होगा। वाल्मीकिनगर में जेडीयू के सुनील कुशवाहा के सामने आरजेडी के दीपक यादव ताल ठोक रहे हैं। दोनों के बीच सीधा मुकाबला है।

पूर्वी चंपारण में बीजेपी के राधा मोहन सिंह और वीआईपी से राजेश कुमार के बीच टक्कर है। पश्चिम चंपारण से भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद संजय जायसवाल पर एक बार फिर भरोसा जताया है। संजय जायसवाल के खिलाफ कांग्रेस ने मदन मोहन तिवारी को उतारा है।इधर, शिवहर में पूर्व सांसद और बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद को जेडीयू ने मैदान में उतारा है। लवली आनंद के सामने आरजेडी की रितु जायसवाल हैं।

निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं शहाबुद्दीन की पत्नी

वैशाली से मौजूदा सांसद वीणा देवी लोजपा रामविलास के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। आरजेडी ने उनके खिलाफ विजय शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को मैदान में उतारा है। गोपालगंज में जेडीयू के आलोक सुमन और वीआईपी के चंचल पासवान के बीच लड़ाई है। महाराजगंज लोकसभा सीट से बीजेपी के पूर्व मंत्री जनार्दन सिग्रीवाल मैदान में हैं। यहां से कांग्रेस ने आकाश सिंह को टिकट दिया है।

सीवान लोकसभा सीट पर जेडीयू ने मौजूदा सांसद कविता सिंह की जगह विजय लक्ष्मी कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। राष्ट्रीय जनता दल ने पूर्व विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा है। जबकि, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब राजद से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!