Wednesday, October 23, 2024
Patna

“15 दिनों से लापता बिहार की दो छात्राओं की डेडबॉडी मथुरा में मिली,टेलर के टैग से हुई पहचान

बिहार :मुजफ्फरपुर शहर के योगियामठ की दो छात्राओं की डेड बॉडी मथुरा में रेलवे लाइन के किनारे मिली है। दोनों की पहचान फोटो से सोमवार को हुर्ई। तीसरी डेड बॉडी बालूघाट के छात्रा के होने की आशंका है। मथुरा पुलिस की सूचना पर नगर पुलिस तीनों के परिजनों के साथ सोमवार की शाम मथुरा के लिए रवाना हो गए। मुजफ्फरपुर शहर के ग्लोब टेलर का टैग देख मथुरा पुलिस ने शव की पहचान की।

शहर के योगियामठ की गौैरी व माया के साथ बालूघाट की माही एक साथ 13 को ट्रेसलेस हुई। तीनों यदुपति लेन में एक कोचिंग में पढ़तीं थीं। गरीब स्थान मंदिर में पूजा करने के बहाने घर से निकलीं थीं। इसके बाद घर नहीं लौटीं। जब खोजबीन हुर्ई तो एक छात्रा के बैग में परिजन को पत्र मिला। जिसमें यह लिखा था कि हम लोग धार्मिक यात्रा व हिमालय पर जा रहे हैं। तीन माह तक हम लोगों की खोजबीन नहीं कीजिएगा। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में पुलिस शुरू में हिलाहवाली की। बाद में प्राथमिकी दर्ज हुई। समय बीतने के साथ रविवार को मुजफ्फरपुर पुलिस को मथुरा पुलिस का कॉल आया।

जिसमें रेलवे लाइन िकनारे तीन डेड बॉडी मिलने की जानकारी दी गई। िजसमें एक लड़की के हाथ पर मेहंदी रची हुई थी, जिस पर अंग्रेजी में एसवीजी लिखा हुआ था। िजसके बाद मथुरा पुलिस ने मुजफ्फरपुुर पुलिस को घटना की जानकारी दी। तीनों के परिजन को बुला कर पहचान कराने पर प्रारंभिक तौर पर योगियामठ की दोनों लड़की की पहचान हो गई है। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक छानबीन में तीनों डेडबॉडी इन्हीं तीनों लड़कियों की है। परिजन के साथ वहां पहुंच कर आगे की छानबीन कर डेड बॉडी शहर लाई जाएगी। तीनों छात्राओं का फोटो व टेलर का टैग लगा कपड़ा।

वार्ड-11 के पूर्व पार्षद शीतल गुप्ता का कहना है कि ट्रेन से कट कर जान देने की बात गलत है। तीनों का फोेटो जो मिला है। उससे यह नहीं लग रहा कि तीनों की मौत ट्रेन से कट कर हुई है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि तीनों लड़की किसी बाबा के संपर्क में आ गई थी। मांसाहार छोड़ दिया था। जांच के बाद ही पूरा मामला खुलेगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!