Friday, September 27, 2024
Patna

यूपी से ला रहा था 50 लाख की पेटियां,चेक पोस्ट पर पुलिस ने रोका तो शराब भरा ट्रक छोड़कर ड्राइवर भागा,पुलिस ने 500 मीटर दौड़कर पकड़ा

Patna;बक्सर के गंगा ब्रिज के पास गुरुवार की सुबह यूपी बिहार की सीमा को जोड़ने वाली वीर कुंवर सिंह चेकपोस्ट से पुलिस ने 1 ट्रक से भारी मात्रा में शराब की बरामदगी की गई है। पुलिस ने जैसे ही ट्रक में शराब होने की पुष्टि की वैसे ही ट्रक चालक ट्रक छोड़ भगाने लगा।हालांकि पुलिस ने भी उसका पीछा कर उसे पुल की नीचे ढलान के नीचे से लगभग 500 मीटर तक पीछा करने के बाद उसे पकड़ लिया। पकड़े गए चालक की पहचान राजस्थान बाड़मेर निवासी अखरेम खान के रूप में हुई है।

 

 

पुलिस ने 500 मीटर तक खदेड़ कर चालक को पकड़ा

 

यह कार्रवाई नगर थाने की पुलिस की एलटीएफ टीम के प्रभारी कुणाल कृष्ण के नेतृत्व में की गई है। सफलता के बाद मौके पर नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार भी पहुँचे। पुलिस ने बताया कि शराब की गिनती नही हुई है लेकिन, अनुमान लगाया जा रहा है कि बरामद शराब की कीमत ब्लैक मार्केट में 50 लाख से ऊपर है।

 

क्यों की ट्रक में पीछे अनाज और उसके बाद पूरी ट्रक अंग्रेजी शराब से भरी हुई है। इसकी गिनती करने में शाम हो जाएगा। विदित हो कि बक्सर पुलिस को पिछले दो महीने में इसी चेकपोस्ट से 4 कंटेनरों से करोड़ों का शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है। जिसे लेकर बक्सर डीएम अंशुल अग्रवाल को मुख्य मंत्री द्वारा सम्मान भी मिला है।

 

 

शादी के सीजन में खपाने के लिए लाई जा रही थी खेप

 

बक्सर डीएसपी धीरज कुमार द्वारा बताया गया की जिला पुलिस बल ALTF प्रभारी द्वारा यह कार्रवाई किया गया है। यूपी से पुल के रास्ते जैसे ही बिहार में प्रवेश किया ट्रक को रोक कागजात जांच करने के दौरान शक के आधार पर स्कैनर की सहायता लिया गया। तभी ट्रक में शराब पाया गया।फिलहाल इसको जब्त किया गया है। साथ ही डीएसपी द्वारा बताया गया शादी विवाह के सीजन बिहार में प्रवेश करने से पहले इतनी बड़ी शराब को पकड़ बिहार में खपाने से पहले रोक लेना बहुत बड़ी उपलब्धि है। उत्सव जैसे माहौल में मारपीट हर्ष फायरिंग की घटनाएं सामने अति रहती है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!