Friday, September 27, 2024
EducationPatna

“BPSC चला UPSC की चाल,हर साल 30 सितंबर को PT और 3-7 जनवरी को मेंस का लेगा Exams

Bpsc News:कॉम्पिटेटिव परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खबर है। BPSC अब UPSC के राह पर चल पड़ी है। क्योंकि अब हर साल बिहार लोक सेवा आयोग सीसीई पीटी, मेंस की परीक्षा दिए गए समय सीमा के अनुसार लेगा।

आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ‘हम हर साल 30 सितंबर को सीसीई पीटी और हर साल जनवरी के पहले सप्ताह में मेंस परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।’

ऐसे में इंटीग्रेटेड 69वीं सीसीई मेंस परीक्षा 3-7 जनवरी 2024 और 70वीं सीसीई पीटी 30 सितंबर को आयोजित होने की संभावना है। टीआरई भी हर साल अगस्त के आखिरी सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है।

69वीं मेंस परीक्षा का आयोजन 3 से 7 जनवरी के बीच

बीपीएससी द्वारा 69वीं मेंस परीक्षा का आयोजन 3 से 7 जनवरी के बीच किया जाएगा। फिलहाल अभी आवेदन करने की प्रक्रिया जारी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है। मेंस परीक्षा के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए हैं। बता दें कि बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा में कुल 5299 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं, जो अब मेंस परीक्षा में शामिल होंगे।

हर साल अगस्त में आयोजित होगी परीक्षा

इससे पहले भी अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण में CTET/BED के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अनुमति देने की वर्तमान में कोई योजना नहीं है। इसके बजाय, शिक्षक भर्ती परीक्षा को हर साल अगस्त में आयोजित करने की योजना है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!