Friday, September 27, 2024
Patna

डॉक्टरों का एक नया कारनामा,5 महीने पहले हुआ ऑपरेशन, फिर मिला किडनी में स्टोन;मरीज बोला- न्याय के लिए कोर्ट जाएंगे

patna: कहते है डॉक्टर भगवान का रूप होते है। परन्तु बिहार के मधेपुरा के JNKT मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का एक नया कारनामा सामने आया है। लगभग छह महीने पहले पेट में दर्द से तड़प रहे मरीज को किडनी में स्टोन होने की बात कह ऑपरेशन कराने की सलाह दी गई। मरीज डाक्टरों की सलाह पर ऑपरेशन के लिए राजी हो गया।

 

जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में 7 जून 2023 को डाक्टरों की टीम ने मरीज का ऑपेरशन किया। वहीं अभी ऑपरेशन का पांच महीना भी हुआ था की मरीज फिर दर्द से कराहने लगा। शंका होने पर मरीज ने मधेपुरा और सहरसा में अलग-अलग जगहों पर अल्ट्रासाउंड कराया। जांच रिपोर्ट में आया कि उसके किडनी में अभी भी स्टोन है।

 

 

ऑपरेशन के पांच महीने बाद फिर मिला किडनी में स्टोन

 

मेडिकल कॉलेज में कुमारखंड थाना क्षेत्र के टेंगराहा परिहारी निवासी बबलू तिवारी उर्फ कमलेश तिवारी ने किडनी में स्टोन का ऑपरेशन कराया था। 7 जून को ऑपरेशन के 10 दिन बाद उसे मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया। पांच महीने बाद बबलू को पुनः दर्द शुरू हो गया। दर्द के बाद वे दोबारा मेडिकल कॉलेज पहुंच कर चिकित्सक से संपर्क किया और सारी बातें बताई।

 

उसके बाद उन्हें अल्ट्रासाउंड कराने सलाह दी गई। मरीज ने पहले मधेपुरा फिर सहरसा में अल्ट्रासाउंड कराया था। जब दोनों जगह पर जांच में किडनी में स्टोन के होने की पुष्टि की गई तो मरीज बबलू तिवारी ने कहा कि वह इंसाफ के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा।

 

मरीज का आरोप है कि जब ऑपरेशन से उनका स्टोन निकाल दिया गया तो जांच के बाद पुनः स्टोन कैसे आया। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने सारी रिपोर्ट देखने के बाद एक महीने का आयुर्वेदिक दवाई सेवन करने को कहा।मेडिकल कॉलेज के उपाधीक्षक डॉ. कृष्णा प्रसाद ने बताया कि साक्ष्य के साथ मरीज अगर शिकायत करता है तो एक मेडिकल टीम गठित कर मामले की जांच की जाएगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!