Friday, October 18, 2024
MuzaffarpurPatna

पवन एक्सप्रेस में परिवार के साथ आ रहा था घर,अचानक हो गया मौत,परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से किया इंकार

पटना:मुजफ्फरपुर।पवन एक्सप्रेस से मुजफ्फरपुर आ रहे मजदूर की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों में चीत्कार मच गया। शव को देर रात मुजफ्फरपुर स्टेशन लाया गया। परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। पुलिस अग्रतर कार्यवाई में जुटी हुई है।

 

 

दरअसल, सोमवार को जिले के पारू थाना क्षेत्र के कोयरिया निजामत पंचायत के कोइरिया जागीर गांव निवासी रामप्रवेश दास (40) अपने परिवार के साथ घर लौट रहे थे। वो अहमदाबाद में मजदूरी का काम करते थे। सोमवार को बनारस स्टेशन से वो मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से जयनगर जा रही पवन एक्सप्रेस में चढ़े थे। ट्रेन में चढ़ने के कुछ देर बाद वो ट्रेन में बेहोश होकर गिर गए। मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया।

 

पोस्टमार्टम करवाने से इंकार

 

जैसे-तैसे परिजनों ने अन्य यात्रियों की मदद से उन्हें होश में लाया। उसके बाद परिजनों ने टीटीई से डॉक्टर उपलब्ध कराने को कहा। जब तक डॉक्टर उसके पास डॉक्टर पहुंचते तब तक ट्रेन बलिया स्टेशन पहुंच चुकी थी। इसी बीच उसकी तबियत और बिगड़ गई। बलिया स्टेशन से निकलने के बाद रामप्रवेश दास की मौत ट्रेन में ही पत्नी और बच्चों के सामने हो गई, जिसके बाद परिजनों में चीत्कार मच गया। मामले की जानकारी आरपीएफ को दिया गया। सोमवार की देर रात उनका शव मुजफ्फरपुर स्टेशन पहुंचा। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया।

 

कोयरिया निजामत के मुखिया प्रतिनिधि मुकेश कुमार ने बताया कि मोबाइल पर सूचना मिली कि राम प्रवेश दास बाहर से घर आ रहे थे। जिस दौरान ट्रेन में उनकी मौत हो गई। बनारस में वो ट्रेन में चढ़े थे। ट्रेन में अत्यधिक भीड़ के कारण वो बेहोश हो गए। राम प्रवेश दास अहमदाबाद में मजदूरी का काम करते थे। वहा से बनारस आ गए थे। बनारस एम3 ट्रेन में चढ़े थे। आरपीएफ थानेदार ने बताया कि ट्रेन में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसके शव को मुजफ्फरपुर जंक्शन लाया गया। शव को परिजनों को सौप दिया गया है। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!