Monday, October 21, 2024
Vaishali

BPSC शिक्षक परीक्षा में सफल शिक्षिकाओं को विधायक ने किया सम्मानित,कहा जिनमें हौसले होते हैं वे ही छूते हैं आकाश की बुलंदियों को

वैशाली।हाजीपुर।bpsc।जिनमें हौसले होते हैं वे ही आकाश की बुलंदियों को छूते हैं। आजकल की महिलाओं ने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में खुद को साबित किया है और आज वे हर जगह सफलता का परचम लहरा रहीं हैं। महिलाओं का संघर्ष इसलिए भी प्रशंसनीय है कि वे अपने नौकरी के दायित्व के साथ-साथ घरेलू दायित्वों का निर्वहन भी अत्यंत कुशलतापूर्वक करतीं हैं। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती के लिए ली गई परीक्षा में लगभग 50 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं ने बाजी मारी है।

 

 

यह उनके बढ़ते आत्मविश्वास का परिणाम है। महिलाओं की शिक्षा के प्रति जागरूकता हिंदुस्तान में नवयुग के अभ्युदय का आगाज है। यह बातें लालगंज के विधायक संजय कुमार सिंह ने बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक परीक्षा में सफल शिक्षिकाओं को सम्मानित करते हुए कही। सम्मान समारोह स्थानीय मध्य विद्यालय कुतुबपुर में आयोजित किया गया।

 

इस दौरान प्रिया राय, मीता पंडित, गीता कुमारी, दुर्गावती, नलिनी कुमारी, नाजिया असगर बीपीएससी से शिक्षक बनने पर विधायक ने सम्मानित करते हुए बधाई दी। सम्मान समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ. पंकज कुमार ने किया। सफल सभी शिक्षिकाओं को बुके एवं मोमेंटो देकर विधायक ने सम्मानित किया गया ।

 

सम्मान समारोह में इनकी रही उपस्थिति

 

डायट वैशाली के व्याख्याता रंजीत कुमार, मनीष कुमार सिंह, शशांत कुमार नवल, अखिलेश कुमार, भुवन सरकार, लक्ष्मीकांत कुमार, दिलीप कुमार भगत उपस्थिति थे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन रुपम चौधरी ने करते हुए इस सामाजिक सरोकार वाले विषय पर सामाजिक प्रतिनिधि की उपस्थिति एवं उनका सम्मान किया जाना महिलाओं को हौसला बढ़ाने वाला है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!