Tuesday, October 22, 2024
Patna

Bihar में तीन सगी बहन सहित 5 बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत,परिवार में मचा कोहराम

Bihar के कैमूर जिले के करमचट थाना क्षेत्र के धवपोखर गांव में सोमवार के दिन फकीराना तालाब में नहाने गए एक ही परिवार के पांच बच्चों की डूबने से मौत (Kaimur News) हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची करमचट थाने की पुलिस कार्रवाई में जुट गई. मृतकों में तीन बच्चियां हैं. इस घटना में शिक्षक शुशील कुमार की 12 वर्षीय, 10 वर्षीय और 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. इसके अलावा शुशील कुमार की बहन का लड़का अमन कुमार और शुशील के भाई की लड़की की भी डूबने से मौत हो गई. मृतकों में सभी की उम्र 12 वर्ष के अंदर बताई जा रही है. वहीं, घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

 

 

 

चार बच्चों को तालाब से जिंदा निकाल लिया गया-परिजन

 

 

मृतक बच्चों के दादा सुरेश राम ने बताया कि हम लोग काम करने के लिए खेत में धान की कटाई कर रहे थे. बच्चे घर से खाना के बहाने बनाके घर से निकलकर खेत की तरफ आ गए और खेत की तरफ ना पहुंच कर तालाब में नहाने और खेलने चले गए. इस क्रम में बच्चे तालाब में डूब गए. कुल 9 बच्चे थे, जिसमें पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई और चार बच्चों को निकाल लिया गया. डूबे पांचों बच्चे एक ही परिवार के थे. एक बच्चा रोहतास जिला के धनकड़ा गांव का रहने वाला है, वह अपने ननिहाल आया था.

 

 

आगे की कार्रवाई की जा रही है-डीएसपी

 

 

जानकारी देते हुए भभुआ के डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया कि एक ही परिवार के पांच बच्चे करमचट थाना क्षेत्र के धवपोखर गांव के फकीराना तालाब में नहाने या मछली मारने के उद्देश्य से गए हुए थे. जहां पांचों बच्चे तालाब में डूब गए. गांव वालों ने उनको डूबते देखा तो सभी को तालाब से बाहर निकालकर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले गए. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. कागजी कार्यवाही कर पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया की जा रही है. जो उचित मुआवजा का प्रावधान होगा उसे दिलवाया जाएगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!