Thursday, October 17, 2024
Jobs VacancyPatna

“सेना भर्ती रैली;23 नवंबर को होगी रैली:7500 पुरुष और 1000 महिलाएं हो सकती हैं शामिल,करना होगा यह काम

सेना भर्ती रैली;job Vacancy news;पटना।23 नवंबर से क्षेत्रीय सेना भर्ती कार्यालय (बिहार-झारखंड) की तरफ से अग्निवीर सेना बहाली की रैली शुरू हो रही है। इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। भर्ती को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस रैली में 7500 पुरुष और 1000 महिला उम्मीदवार शामिल हो सकती हैं।

इसको लेकर दानापुर सेना भर्ती मुख्यालय (बिहार झारखंड) में भर्ती निदेशक कर्नल करन मेहता ने बताया कि भारतीय सेना ने 2022 में भर्ती प्रक्रिया में महत्वपूर्ण बदलाव किया है। जिसके बाद अब भर्ती प्रक्रिया अब तीन चरणों में हो रही है। पहले चरण में ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम होगा। जिसमें इस बार ऑनलाइन सीईई 17-26 अप्रैल 23 तक पूरे भारत वर्ष में 176 स्थानों पर लगभग 375 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसके बाद पहले चरण में शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवारों का दूसरे चरण में फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, जरूरी दस्तवेजों की जांच की जाएगी और उसके बाद चयनित उम्मीदवारों का रैली स्थल पर मेडिकल टेस्ट होगा।

दलालों के झांसे में ना आएं उम्मीदवार

दानापुर स्थित कार्यालय में दूसरे चरण के लिए शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवार की रैली 23 नवंबर से हो रही है। इस रैली में लगभग साढ़े सात हजार पुरुष और एक हजार महिला उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। वही रैली में आने वाले उम्मीदवारों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रैली स्थल पर बहुत बढ़िया इंतजाम किए गए हैं। भर्ती निदेशक कर्नल करण मेहता ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में धोखाधड़ी की कोई गुंजाइश नहीं है। उम्मीदवारों को मेरी सलाह है कि वे दलालों के झांसे में न आएं और अपनी योग्यता पर विश्वास रखें।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!