Tuesday, October 22, 2024
sportsPatna

37 वें नेशनल गेम्स में बिहार की ईशा और आशीष ने वुशू में जीता कांस्य, ताइक्वांडो में विवेक ने मारी बाजी

पटना।गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स में मुजफ्फरपुर की बेटी ईशा मिश्रा और गोपालगंज के आशीष कुमार ने वुशू प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर बिहार को गौरवान्वित किया है। इसके साथ ही ताइक्वांडो स्पर्धा में पटना के विवेक प्रकाश ने 87 किलोग्राम वजन वर्ग में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है।

 

 

 

ताइक्वांडो स्पर्धा में पटना के विवेक प्रकाश

बिहार राज्य खेल प्रधिकारण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि ईशा मिश्रा और आशीष कुमार ने ने वुशु में कांस्य पदक जीता है। ताइक्वांडो में विवेक प्रकाश ने तमिलनाडु के एसआर मिथुन तेजा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, पर सेमीफाइनल में गोवा के पी. आनंद से हार गए और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

 

रवीन्द्रण शंकरण ने कहा कि पिछले नेशनल गेम्स 2022 में बिहार सिर्फ दो कांस्य पदक ही जीत पाया था। मगर इस वर्ष 3 रजत और 4 कांस्य के साथ अब तक कुल 7 पदक बिहार के खिलाड़ी अपने नाम कर चुके हैं। यह ना सिर्फ बिहार के खिलाड़ियों के लिए गर्व की बात है, बल्कि बिहार को भी गौरवान्वित करता है। अभी और पदक बिहार के खिलाड़ी जीतेंगे हमें पूरा भरोसा है।

 

तीनों खिलाड़ियों की उपलब्धि पर बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय,अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हरा, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण, निदेशक सह सचिव पंकज राज, बिहार ओलंपिक संघ के अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी, बिहार ओलंपिक संघ के महासचिव सैयद मुश्ताक अहमद, बिहार ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष शशिबाला बदानी, बिहार ताइक्वांडो संघ के महासचिव राजेश कुमार साहु सहित अन्य ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!