Sunday, October 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर-रोसड़ा रेलखंड के अंगारघाट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी से निकली चिंगारी तो अपने दुधमुंहे बच्चे को लेकर कूदी महिला जख्मी

 समस्तीपुर-रोसड़ा रेलखंड के अंगारघाट रेलवे स्टेशन पर समस्तीपुर से सहरसा जा रही पैसेंजर ट्रेन की बोगी के नीचे से अचानक चिंगारी निकलते देख ट्रेन में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई। जान बचाने के लिए सभी ट्रेन से कूदने लगे। इससे करीब दो दर्जन से अधिक यात्री चोटिल हो गये। यह गनीमत ही था कि जिस समय चिंगारी निकली उस समय ट्रेन अंगारघाट स्टेशन पर रूकी हुई थी। ट्रेन चलती रहती तो बड़ी घटना को हो सकती थी।

 

 

यह हादसा शाम करीब चार बजे हुआ। इसके कारण ट्रेन लगभग आधा घंटा स्टेशन पर रुकी रही। हसनपुर की महिला नूतन कुमारी ने बताया कि चिंगारी निकलने के बाद ट्रेन के अंगारघाट में रुकते ही लोग ट्रेन से कूदने लगे। सभी को जान बचाने की जल्दबाजी थी जिससे सभी एक दूसरे पर ही कूद रहे थे। जिससे उसे भी पैर में चोट लगी। इसी बीच पता चला कि अंतिम बौगी के चक्का में आग लग गया था, जिसकी चिंगारी व धुंआ से भगदड़ मची।

 

 

 

 

 

महिला ने बताया कि इस हादसा में उनके ही पड़ोसी मालदह मौजी गांव निवासी निरसु साह व छेदी साह के परिवार की तीन महिलाओं में एक अपने दुधमुंहे बच्चे को लेकर कूद गई जिससे उसे काफी चोट लगी। बाद में स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराकर ऑटो रिजर्व कर हसनपुर गयी। इस संबंध में अंगारघाट स्टेशन मास्टर पिंटू कुमार ने बताया कि समस्तीपुर से सहरसा को जा रही पैसेंजर ट्रेन के अंतिम बोगी के चक्का का ब्रेक बाइंडिग फंस गया था। इसी से धुंआ उठा। जिससे लोग ट्रेन से कूदने लगे। उन्होंने बताया कि हादसा से ट्रेन स्टेशन पर 25 मिनट खड़ी रहकर वेंडिंग को दुरुस्त होने पर गंतव्य के लिए चली गई।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!