Wednesday, September 25, 2024
Patna

अग्निवीर:परिवार का इकलौता बेटा अग्निवीर बना,मगर ज्वाइनिंग के दिन ही हत्या कर शव को नदी में फेंक गया कोई

 पटना।बिहार के बेतिया में अग्निवीर के चयनित छात्र की हत्या कर शव को फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक 28 अक्तूबर को देश की सेवा करने के लिए अग्निवीर के रूप में योगदान लेने वाला था। मृतक अग्निवीर की पहचान गोपालपुर थाना क्षेत्र के मगलईया गांव निवासी रंजीत कुमार 23 वर्षीय के रूप में की गई है।

 

मिली जानकारी के अनुसार, 16 अक्तूबर की शाम अग्निवीर चयनित छात्र रंजीत घर से बाहर गया और वह अचानक गायब हो गया। देर शाम तक जब वह घर नहीं आया तो परिजन खोजबीन करने लगे। काफी खोजबीन करने के बाद भी रंजीत का कोई अता-पता नहीं चला। वहीं, रंजीत के चचेरे भाई चंदन कुमार ने गोपालपुर पुलिस को आवेदन देकर रंजीत के गायब होने की प्राथमिकी दर्ज कराई।

 

 

 

 

मामला दर्जकर पुलिस रंजीत कुमार की खोजबीन कर ही रही थी कि बुधवार देर शाम कुछ बच्चे नदी किनारे एक शव को देखे और इसकी सूचना गांव में दी। जब रंजीत कुमार के परिजन शव को देखने के लिए पहुंचे तो शव का शिनाख्त रंजीत कुमार के ही रूप में की गई और परिजनों में चित्कार मच गया। उसके मौत को लेकर जितनी मौत इतनी बातें सुनने को मिलने लगी। मृतक की मां सविता सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

 

 

 

 

 

परिजनों का आरोप है कि रंजीत की हत्या धारदार हथियार से कर शव को फेंक दिया गया है। मृतक अपने मां बाप का एकलौता पुत्र था और उसके दो बहने हैं। मामले की सूचना पर पहुंची गोपालपुर पुलिस ने गुरुवार को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया है।

 

इधर, थानाध्यक्ष राजरूप राय ने बताया कि शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए गुरुवार को भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि मृतक की मौत कैसे हुई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!