Monday, October 21, 2024
EducationPatna

Success Story:2 बच्चों की माँ नगमा ने पास की BPSC की परीक्षा,52 वीं रैंक ला बनी SDM 

Success Story:बिहार लोक सेवा आयोग यानी की बीपीएससी ने बिहार प्रशासनिक सेवा की 67 वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में पूर्वी चम्पारण की रहने वाली महिला नगमा तबस्सुम ने भी सफलता हासिल की है. उन्होंने बीपीएससी परीक्षा में 52 वीं रैंक हासिल की है जिसके बाद अब वो एसडीएम बनेंगी. खास बात ये है कि तबस्सुम ने ये परीक्षा दो बच्चों की परिवरिश करते हुए पास की है. 

 

परिवारिक जिम्मेवारियों को निभाते हुए नगमा ने बीपीएससी परीक्षा में अपने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है. नगमा तबस्सुम ने अपने दो बच्चों की देखभाल के साथ पढ़ाई में दिन-रात मेहनत की और अब एसडीएम बनने जा रही हैं.

 

नगमा की मानें तो उसके ससुर और पति का सपना था कि वो सिविल सर्विस की परीक्षा में सफलता प्राप्त करे. उनकी प्रेरणा से ही नगमा ने तैयारी शुरू की और दो बार असफलता मिलने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी.

यह भी पढ़े: : Success Story;BPSC मे गृहणी ज्योति ने अफसर बन कर दिखाया कमाल,इन लोगो ने भी मारी बाजी

Bpsc Success Story: दिन में जॉब,रात को पढ़ाई,SDM बने अमित कुमार दुसरो के लिए बने मिशाल

Success Story:रागिनी मिश्रा ने BPSC में 91वां रैंक हासिल कर बनी सहायक कर आयुक्त

 Success Story:2 बच्चों की माँ नगमा ने पास की BPSC की परीक्षा,52 वीं रैंक ला बनी SDM

Success Story;शिक्षक के पुत्र इन्द्रदेव ने BPSC परीक्षा में 489 वां रैंक लाकर बने आरडीओ

Success story;शिवाजीनगर की प्रिंसी कुमारी BPSC पास कर बनी कार्यपालक पदाधिकारी,दिया बधाई 

 

तीसरे प्रयास में नगमा ने बीपीएससी की परीक्षा को क्रैक कर लिया. नगमा तबस्सुम की सफलता की खबर मिलते ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. परिवार के लोग हर आने जाने वालों को मिठाई खिला रहे हैं. घर में उत्सव जैसा माहौल है.

 

 

 

इस खुशी के मौके पर नगमा ने कहा कि परीक्षा की तैयारी में परिवार के लोगों का काफी सहयोग मिला. उन्होंने बताया कि परीक्षा का स्ट्रक्चर काफी कठिन है. इसके लिए थोड़ा समर्पण चाहिए. काफी लंबे समय तक कठिन परिश्रम करना पड़ता है. क्योंकि हर साल परीक्षा का नेचर काफी कठिन होता जा रहा है.

 

इसके लिए दृढ़ता बहुत महत्वपूर्ण है और धैर्य रखना भी जरूरी है. आप बहुत इंटेलिजेंट और जीनियस हो सकते हैं, लेकिन इस परीक्षा के लिए लंबे समय तक कठिन परिश्रम और टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी है. तभी परीक्षा में सफलता मिल सकती है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!