Wednesday, October 23, 2024
DalsinghsaraiCareerSamastipur

Success Story; BPSC परीक्षा में दलसिंहसराय के बेटे ने मारी बाजी,SDM पद के लिए हुए चयनित

Success Story; BPSC.दलसिंहसराय अनुमंडल क्षेत्र के विद्यापतिनगर के काँचा निवासी ने 67वीं बिहार प्रशासनिक सेवा का परीक्षा मे सफलता पाई है। इस परीक्षा में समस्तीपुर के कांचा पंचायत के रहनेवाले किसान के एक बेटे ने कमाल कर दिया है। विद्यापतिनगर के कांचा पंचायत के किसान उपेंद्र राय उर्फ पीणा राय के प्रतिभाशाली बेटे ने अपनी प्रतिभा के बलपर सफलता अर्जित की है।

67वीं बिहार प्रशासनिक सेवा परीक्षा में प्रवीण कुमार ने 45वीं रैंक हासिल करके कमाल कर दिया है। प्रवीन कुमार एसडीएम पद के लिए चयनित हुए हैं।

उनके पिता दुग्ध सेंटर चला हुए गांव में किसानी का काम करते हैं। वहीं, उनकी दिवंगत मां मीना देवी एएनएम थीं, जिनका डेढ़ साल पहले देहावसान हो गया था।

सही दिशा में हो प्रयास तो…
प्रवीन कुमार शुरू से ही मेधावी रहे हैं। स्कूली शिक्षा में अव्वल रहने वाले प्रवीन कुमार अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता समेत स्वजनों को देते हैं।

वह कहते हैं कि परिवार के आशीर्वाद और शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन के कारण ही यह सफलता हाथ लगी है। प्रवीन कहते हैं कि यदि सही दिशा में प्रयास हो, तो निश्चित रूप से सफलता मिलती है।

दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे थे प्रवीण
अपने पिता के इकलौते बेटे प्रवीण कुमार बीते तीन साल से दिल्ली में रहकर बीपीएससी परीक्षा की कर रहे थे। तीन सालों की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि प्रवीण कुमार ने माता-पिता के सपनों को साकार किया है।

पूरे गांव में हर्ष का माहौल
प्रवीण कुमार की स्कूली शिक्षा गांव में ही हुई है। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्हाेंने दिल्ली विश्वविद्यालय से उच्चत्तर शिक्षा ग्रहण की। प्रवीण की इस सफलता से स्वजनों के साथ-साथ पूरे कांचा गांव में हर्ष का माहौल है। प्रवीण की सफलता से खुश पूरा परिवार मिठाइंया बांटकर जश्न मना रहा है।”

Kunal Gupta
error: Content is protected !!