Thursday, October 24, 2024
Samastipur

Samastipur Breaking:रोसड़ा डबल मर्डर कांड का SP ने खुलासा करते हुए हथियार के साथ 2 बदमाश को किया गिरफ्तार,थानाध्यक्ष निलंबित

Samastipur Breaking:समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना अंतर्गत पांचोपुर गांव के पास पिछले दिनों सहोदर भाई किराना कारोबारी हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर लिया। पुलिस ने इस मामले में हथियार के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से हत्या में प्रयुक्त देसी पिस्टल व बाइक आदि बरामद की गई है। बदमाश की पहचान रोसड़ा के बटहा गांव निवासी मनीष कुमार उर्फ मणिया व बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर निवासी रोहित कुमार के रूप में की गई है।

 

एसपी ने बताया कि हत्या के दौरान उठापटक में बदमाश रोहित भी जख्मी हो गया था। उसे पेट में गोली लगी थी। वह बेगूसराय के एक निजी अस्पताल में उपचार करा रहा था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने माना है कि किराना कारोबारी के साथ गत वर्ष दो बार लूट की घटना हुई थी, लेकिन उक्त घटनाओं में तत्कालीन थानाध्यक्ष रामाशीष कामती ने सही से काम नहीं किया। अगर पूर्व की घटना में अपराधी पकड़ लिए गए होते तो हत्या की इस घटना को टाला जा सकता था। पूर्व थानाध्यक्ष की लापरवाही को देखते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

 

 

पांच बदमाशों ने मिलकर दिया था घटना को अंजाम :

संवाददाता सम्मेलन के दौरान एसपी विनय तिवारी ने बताया कि इस घटना में बेगूसराय के चेरियाबरियापुर के तीन और समस्तीपुर के दो बदमाश शामिल थे। घटना में शामिल पांचों बदमाश की पहचान कर ली गई है। एसपी ने बताया कि इस घटना में बेगूसराय के मनीष महतो, अमित कुमार व रोहित कुमार तीनों चेरियाबरियापुर का रहने वाला है।

 

इसके अलावा रोसड़ा रविंद्र सहनी और बटहा रोसड़ा का मनीष कुमार उर्फ मणिया ने मिल कर अंजाम दिया था। 18 अक्टूबर की रात जब किराना कारोबारी अमित चौधरी और सुमित चौधरी दुकान बंद कर लौट रहे थे तो इन बदमाशों ने दो बाइकों से पीछा किया। पोखर के पास ओवर टेक कर लूटपाट शुरू किया। जिसका दोनों भाई ने प्रतिरोध किया और बदमाशों से भीड़ गए। इस दौरान सुमित एक बदमाश को पकड़ पर मारपीट कर रहा था। इसी दौरान पीछे से दूसरी बाइक पर आये बदमाशों ने दोनों को गोली मारी दी। इस घटना में एक बदमाश रोहित को भी पेट में गोली लग गई। जिसे उसका साथी लेकर फरार हो गए। राहित का उपचार बदमाश बेगूसराय के एक निजी क्लीनिक में करा रहे थे।

 

 

घटना स्थल पर मिले साक्ष्य व सीसीटीब फुटेज के आधार पर रोसड़ा के मनीष को पकड़ा गया :

 

एसपी ने बताया कि घटना स्थल पर मिले साक्ष्य और सीसीटीबी फुटेज के आधार पर बटहा रोसड़ा के मनीष को पकड़ा गया। जिससे पूछताछ की गई तो उसने अन्य बदमाशों को नाम बताया। बेगूसराय में उपचार करा रहे रोहित को भी पकड़ लिया गया है। हालांकि उसे अभी पुलिस की सुरक्षा में हॉस्पिटल में रखा गया है। इस कांड में फरार मनीष महतो, अमित और रविंद्र सहनी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!