Sunday, September 29, 2024
Patna

राजस्थान पुलिस की हिरासत में शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा:दो दोस्तों के साथ गोवा जा रहा था

पटना।

सीवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को राजस्थान के कोटा से हिरासत में लिया गया है। कोटा पुलिस ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है। पुलिस के मुताबिक, ओसामा के साथ उसके दोस्त वसीम, सेफ को हिरासत में लिया गया है।

 

 

बताया जा रहा है कि तीनों दिल्ली से गोवा जा रहे थे। इसी दौरान कोटा के रामगंजमंडी थाना क्षेत्र के उंडवा नाके पर जांच के दौरान पुलिस को उनका व्यवहार संदिग्ध लगा। जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की। बता दें कि उन पर सीवान में दो और मोतिहारी में एक केस दर्ज है। सभी मामले रंगदारी और धमकी देने से जुड़े हैं।

 

पुलिस ने क्या कहा-

 

रामगंजमंडी थाना SHO मनोज बेरीवाल ने बताया कि तीनों कार से गोवा जा रहे थे। दोपहर में नाकेबंदी के दौरान उंडवा नाके पर कार को रुकवाया। कार में बिहार के सीवान जिला निवासी तीन लोग सवार थे। पूछताछ में संदिग्ध व्यवहार होने के चलते तीनों को थाने लेकर आए। शाम को ओसामा (29), वसीम और सेफ को IPC की धारा-151 के तहत हिरासत में रखा गया है। मंगलवार यानी कल इन्हें एसडीएम कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 

 

 

5 अप्रैल 2022 को खान ब्रदर्स के रईस खान पर गोलीबारी हुई थी। इस मामले में भी ओसामा शहाब समेत 8 लोग आरोपी हैं। मामला सामने आने के बाद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने कहा था कि ‘यह राजनीतिक वर्चस्व को लेकर किया जा रहा है। मेरे पुत्र ओसामा सीवान की जनता-जनार्दन के लिए कुछ करना चाहता है। अपने पिता के आदर्शों पर चलना चाहता है, लेकिन यहां के कुछ लोग हमारे परिवार और पुत्र के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।’

 

बहन के ससुराल में कारबाइन से फायरिंग कराने का आरोप

 

यह घटना 1 अगस्त 2023 की है। मोतिहारी के रानी कोठी में जमीन विवाद में मारपीट और फायरिंग हुई। मामले में दोनों पक्षों की तरफ से थाना में आवेदन दिया गया। इसमें एक पक्ष से सैयद फरहान ने ओसामा समेत 6 लोगों को नामजद किया है। मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया था।

 

बता दें कि रानी कोठी के इफ्तेखार अहमद और इम्तेयाज अहमद के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। इसी बीच इम्तेयाज अहमद के बड़े बेटे फरहान अपने जमीन पर बाउंड्री करा रहे थे। फरहान ने बताया कि बड़े पापा इफ्तेखार अहमद के लड़के की शादी मो. शहाबुद्दीन की बेटी से हुई है।

 

इसी को लेकर पहले भी शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा ने धमकाया था। इस बीच मंगलवार को जब वो जमीन पर बाउंड्री करा रहे थे। शाम करीब 5:30 बजे करीब 35-40 गाड़ी से आए। काम रोक दिया। जब हमने कहा कि कागजात देख लीजिए तो उन्होंने कागजात देखने से मना करते हुए हम पर हमला कर दिया। इस दौरान घर में जमकर तोड़फोड़ किया। जो बाउंड्री करा रहे थे, उसे जेसीबी से गिरा दिया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!