Saturday, October 26, 2024
Samastipur

समस्तीपुर पुलिस ने थूक फेक गिरोह,तिवारी गैंग के दो शातिर बदमाशों भी किया गिरफ्तार

समस्तीपुर पुलिस ने तिवारी गैंग के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों में एक गोपालगंज का दूसरा बेगूसराय जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. इस गैंग के द्वारा समस्तीपुर एवं आसपास के जिलों में छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था. हाल ही में 4 अक्टूबर को इसी गैंग के बदमाशों ने समस्तीपुर में एक वृद्ध से साढे तीन लाख रुपए छीन लिया था. रविवार को नगर थाना पर आयोजित प्रेस वार्ता में सदर डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने इसकी जानकारी दी.

डीएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने छिनतई की कई घटनाओं में अपनी संलिप्त भी स्वीकार की है. साथ ही अपने साथियों के नाम का भी खुलासा किया है. जिनकी गिरफ्तारी एवं वृद्ध से छीने गये रुपये की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है. पकड़े गए बदमाशों में एक की पहचान गोपालगंज के भोरे थाना क्षेत्र निवासी भुनेश्वर सिंह के पुत्र प्रिंस कुमार सिंह उर्फ गोलू सिंह एवं दूसरे की पहचान बेगूसराय जिले के तेघरा निवासी नागिन पांडेय के पुत्र रौशन पांडे के रूप में की गयी है.

 

डीएसपी ने बताया कि 4 अक्टूबर को जितवारपुर निजामत निवासी चंद्रमनी राम जब सेंट्रल बैंक के समस्तीपुर शाखा से साढ़े तीन लाख रुपये निकासी कर घर जा रहे थे, उसी क्रम में जामा मस्जिद के पास दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने इनका रुपया वाला झोला छीन लिया था. इस घटना को अंजाम देने के लिए पहले कुछ बदमाशों ने वृद्ध के शरीर पर थूक फेंक दिया था. जिसे धोने के क्रम में बदमाश झोला लेकर भाग गए थे.

डीएसपी ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने उनके नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया था. जिसमें नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक विक्रम आचार्य के साथ साथ डीआईयू प्रभारी पुनि मुकेश कुमार, दलसिंहसराय थानाध्यक्ष पुनि अनिल कुमार, पुअनि राहुल कुमार, शनि कुमार मौसम, राजन कुमार एवं टेक्निकल सेल के सिपाही अखिलेश कुमार को शामिल किया गया था.

 

विशेष टीम के द्वारा सेंट्रल बैंक एवं उसके आस पास के क्षेत्रों में लगे कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. जिसमें इस घटना में कुल 06 अपराधियों की संलिप्तता सामने आयी. सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी टीम के द्वारा प्राप्त किए गए संदिग्धों के फोटोग्राफ कई जिलों में भेजे गये. सोशल मीडिया के माध्यम से सभी अपराधियों की पहचान की गयी. इसके बाद इन दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया.

पूछ-ताछ के क्रम में दोनों अपराधियों ने बताया की ये लोग पूर्व में बिहार के कई जिलों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिए हैं. इन सभी का आपराधिक इतिहास रहा है ये लोग पूर्व में जेल जा चूके हैं. ये लोग बैंक एवं आस पास खड़ा होकर रुपया निकासी करने वाले ग्राहकों की चोरी छिपे निगरानी करते हैं तथा मौका देखकर ग्राहकों को झांसा देकर उनका रुपया छिन लेते हैं. इस घटना में छीने गए रुपयों को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!