Sunday, October 27, 2024
New DelhiPatna

राहुल गांधी का अलग अंदाज,विजयभेरी यात्रा के दौरान राहुल ने

नई दिल्ली ।कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों तेलंगाना में ‘विजयभेरी यात्रा’ निकाल रहे हैं. अपनी यात्रा के दौरान शुक्रवार को जगतियाल में राहुल अलग ही अंदाज में दिखे. यात्रा के बीच उन्होंने एक तरफ बच्चों को चॉकलेट बांटी तो वहीं दूसरी तरफ रास्ते में एक ठेले पर खुद डोसा बनाकर खाया.

 

तेलंगाना के जगतियाल में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा,’मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ता हूं, मेरे खिलाफ 25-30 मामले हैं. मेरी लोकसभा सदस्यता भी निलंबित कर दी गई. उन्होंने मेरा घर भी ले लिया, जो मैंने खुशी से दिया था. मुझे किसी घर की जरूरत नहीं है, पूरा भारत मेरा घर है.

 

उन्होंने जगतियाल में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोग जनाधिकार चाहते हैं, लेकिन जब से तेलंगाना अलग राज्य बना है, तब से ही यहां एक परिवार का शासन है. उन्होंने आगे कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो यहां बंद पड़ी हुई सुगर फैक्ट्री फिर से खोल दी जाएंगी. किसी भी उपज पर सरकार 500 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान करेगी.

 

 

हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको हल्दी के लिए 1,2000 से 15,000 रुपये प्रति क्विंटल मिले. राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP), भारत राष्ट्र समिति (BRS) और एमआईएम एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. तीनों ही एक हैं. जबकि केंद्र में BRS बीजेपी का समर्थन करती है. वह लोकसभा में सरकार का पूर्ण समर्थन भी करती है और वहीं तेलंगाना में बीजेपी और एमआईएम भारत राष्ट्र समिति की मदद करती है.

 

राहुल गांधी ने कहा कि मैं बीजेपी से लड़ता हू. मेरे ऊपर 24-25 केस हैं. मेरी संसद सदस्यता और मेरा घर छीन लिया गया है. मैंने खुशी-खुशी इसकी पेशकश की है. मुझे कोई गम नहीं है, पूरा हिंदुस्तान, तेलंगाना के गांवों का हर घर मेरा घर है. लोकसभा में मैंने जाति जनगणना का मुद्दा उठाया था, पीएम ने मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया. यहां आपके सीएम नहीं चाहते कि जातीय जनगणना हो. केसीआर और नरेंद्र मोदी ओबीसी की बात करते हैं, लेकिन जाति जनगणना क्यों नहीं कराते?

 

 

ओबीसी कम से कम 50% हैं, लेकिन बजट का केवल 5% ही उनके नियंत्रण में है. अगर ओबीसी ने तब निर्णय लिया होता तो आज यहां की चीनी मिल खुली होतीं. कांग्रेस पार्टी ने जाति जनगणना कराई थी, रिपोर्ट नरेंद्र मोदी सरकार के पास है. लेकिन वे इसे आपके सामने प्रकट नहीं कर रहे हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!