Wednesday, September 25, 2024
New Delhi

चित्र मात्र रंग द्वारा ही नहीं बनाए जाते अपितु कंप्यूटर के प्रयोग से भी चित्र के क्षेत्र में महान क्रांति लाई जा सकती है:प्रो किरन

नई दिल्ली।चित्रकला विभाग में चल रही ऐड ऑन कोर्स के चतुर्थ दिन मुख्य वक्ता प्रोफेसर किरण प्रदीप विभागाध्यक्ष चित्रकला विभाग कनोहर लाल स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, मेरठ रही । कार्यक्रम का आरंभ प्राचार्य प्रो जाकिया रफत जी एवं प्रो किरण प्रदीप के साथ मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

प्राचार्य जी ने बैच लगाकर एवं पौधा भेंट करके मुख्य अतिथि का स्वागत किया आज प्रो किरन प्रदीप जी द्वारा कंप्यूटर ग्राफिक्स और डिजाइनिंग पर महत्वपूर्ण वक्तव्य दिया गया उन्होंने बताया कि वर्तमान में छात्राओं को तत्कालीन तकनीक से अवगत होना अनिवार्य है। चित्र मात्र रंग द्वारा ही नहीं बनाए जाते अपितु कंप्यूटर के प्रयोग से भी चित्र के क्षेत्र में महान क्रांति लाई जा सकती है ।

वर्तमान में डिजिटल पेंटिंग प्रचलन में है अतः ग्राफिक की जानकारी चित्रकला की विद्यार्थियों के लिए ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्र में भी अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है। मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चित्रकार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी है जिनका आगमन हमारे विद्यालय के लिए महान क्षण है इतनी बड़ी हस्ती के हमारे विद्यालय में आना में आना स्वीकार कर हमारे विद्यार्थियों को अपना महत्वपूर्ण वक्तव्य दे हमें धन्य किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ दीपा ने किया। डॉ रिचा शर्मा, डॉ किश्वर डॉ रजनी बंसल कु रहनुमा का कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!