Wednesday, October 23, 2024
Patna

Patna News:एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म,देखने वालो की लगी भीड़,परिवार में खुशी की लहर

Patna News:बिहार के आरा में गर्भवती महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. मां और चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. वहीं, एक साथ चार बच्चे होने की खबर शहर में आग की तरह फैल गई. महिला का परिवार काफी खुश है. उन्होंने अस्पताल में मिठाई बांटकर अपनी खुशी जाहिर की है. अस्पताल में बच्चों का खास ख्याल रखा जा रहा है. महिला ने चार लड़कों को जन्म को दिया है.

 

दरअसल, बक्सर जिले के नैनीजोर थाना क्षेत्र के छोटकी नैनीजोर गांव निवासी भरत यादव की 32 वर्षीय पत्नी ज्ञानती देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद आरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार को महिला का सिजेरियन ऑपरेशन किया गया और महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया. चारों ही लड़के हैं. जैसे ही यह बात महिला ज्ञानती देवी के परिवार को पता चली तो वह लोग खुशी से फूले नहीं समाए. पूरे अस्पताल एक साथ चार बच्चों के जन्म होने की बात आग की तरह फैल गई.

 

मां और बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ: डॉक्टर

 

 

महिला की डिलीवरी कराने वाले डॉक्टरों के मुताबिक, मां और चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. उनका खास ख्याल रखा जा रहा है. डॉक्टरों ने आगे बताया कि डिलीवरी से पहले महिला का अल्ट्रासाउंड किया गया था. इसमें सामने आया था कि महिला के गर्भ में चार बच्चे पल रहे हैं. मगर, सभी लोग हैरान इस बात से रह गए कि सभी लड़के ही हुए. महिला का परिवार काफी खुश है.

 

 

महिला के पति भरत यादव ने बताया कि एक साथ चार बच्चे होने की खुशी पाकर मैं और मेरा परिवार बेहद उत्साहित है. खबर मिलने के बाद मिठाई बांट कर खुशी मनाई है. भरत ने आगे बताया कि हम पर पहले से एक लड़का और एक लड़की है. अब चार बेटों ने जन्म लिया है.

 

बच्चों के देखने के लिए लोग उत्साहित

 

वहीं, एक साथ चार बेटे होने की खबर जब अस्पताल में फैली तो वहां मौजूद लोग बच्चों के देखने के लिए उत्साहित नजर आए. हर कोई चाहता था कि उन्हें एक झलक चार बच्चों की मिल जाए.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!