Sunday, October 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर;शिक्षक बैजनाथ का आया नया वीडियो:दुर्गा पूजा में लगने वाले मेला को लेकर बच्चों को देहाती अंदाज में किया जागरूक

समस्तीपुर.खेल-खेल में व देहाती अंदाज में स्कूली बच्चों को जागरूक करने को लेकर जिले के चर्चित शिक्षक बैद्यनाथ रजक का नया वीडियो सामने आया है। दुर्गा पूजा के दौरान लगने वाले मेला को लेकर बनाए गए इस वीडियो बच्चों को भीड़ भगदड़ से बचने को लेकर जागरूक किया गया है। करीब दो मिनट के इस वीडियो शिक्षक बैद्यनाथ भीड़ में ध्यान रखने की बात करते हैं। वह बच्चों को संबोधित करते हुए कहते हैं “सुनसुन रे चूनुआ मुनुआ हमरो बचन रे, मेला में रखिए इतना ध्यान रे, भगदड़ भीड़ से खुद के बचइए ” यानी मेला में तुम इतना ध्यान रखना भगदड़ और भीड़ से खुद को बचाना। अपने मम्मी पापा का हाथ न छोड़ना। घर के मोबाइन नंबर का पूर्जा रखना ताकि खोने की स्थिति में घर पहुंचना आसान हो।

 

 

जिले के हसनपुर प्रखंड के मालदह गांव स्थित कन्यामध्य विद्यालय के शिक्षक श्री रजक बताते हैं कि मेला आंनददायी होता है। लेकिन थोड़ी असावधानी के कारण बच्चे खोज जाते हैं। ऐसी स्थिति में बच्चे हमेशा आपने माता -पिता अथवा परिजनों के साथ ही जाएं। ताकि विकट स्थिति में उनका मार्ग दर्शन मिल सके।

 

 

शिक्षक दिवस पर मिला है राज्य पुरस्कार

 

अलग हटकर बच्चों को देहाती अंदाज में जागरूक करने को लेकर हमेशा रजक चर्चा में रहते हैं। हाल ही में शिक्षक दिवस के मौके राज्य सरकार ने उन्हें राज्य अवॉर्ड भी मिला है। रजक का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे खुब पसंद और शेयर कर रहे हैं। रजक का इससे पूर्व भी होली, दिवाली एंव अन्य मौके पर जागरूकता से जुड़ा वीडियो वायरल हो चुका है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!