Wednesday, October 23, 2024
Samastipur

Samastipur News; 85 हजार छात्र-छात्राओं का कटा नाम:स्टूडेंट्स के घर भेजा जा रहा है नोटिस,ऐसे होगा एडमिशन

Samastipur News:समस्तीपुर में अक्टूबर महीने में स्कूलों से अनुपस्थित रहने वाले जिले के 85 हजार बच्चों का नाम काट दिया गया है। इससे छात्र और अभिभावकों के बीच हड़कंप मच गया है। शहर के रेलवे गल्फ फील्ड हाई स्कूल के 194 छात्रों का नाम काटा गया है। इसी तरह मॉडल हाई स्कूल, तिरहुत एकेडमी, एसआरबी इंटर स्कूल आदि स्कूलों से अनुपस्थित रहने वाले बच्चों का नाम काटा गया है।

 

इसके साथ ही एसे बच्चों के घरों पर स्कूल प्रशासन द्वारा नोटिस भेजा जा रहा है। स्कूल प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद अचानक स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति बढ़ने लगी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने कहा कि राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। बेहतर शिक्षा के लिए स्कूलों में नियमित क्लास जरूरी है। बच्चे नियमित रूप से स्कूल आए, तभी वह बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे।

 

 

क्या बोले जिला शिक्षा पदाधिकारी

 

जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने बताया कि बच्चों के बहतर भविष्य के लिए ऐसा किया जा रहा है। हालांकि ऐसे छात्र- छात्राएं जो बीमार हैं या किसी कारण से अपने रिश्तेदार के यहां गए हुए हैं। वैसे छात्र -छात्राओं के अभिभावक स्कूल में आकर शपथ पत्र देंगे तो उनके बच्चों का एडमिशन कर लिया जाएगा। साथ ही गलत सूचना देने वाले अभिभावकों के बच्चों का एडमिशन नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!