Friday, October 25, 2024
New Delhi

युवक से प्यार कर जिस बॉयफ्रेंड की खातिर स्विट्जरलैंड से आई भारत,उसी ने मार डाला

नई दिल्ली ।तारीख, 20 अक्टूबर 2023… जगह राजधानी दिल्ली का तिलक नगर इलाका. यहां एक स्कूल के पास कुछ लोगों को विदेशी महिला की लाश सड़ी हुई हालत में पड़ी दिखाई दी. उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. पता चला कि महिला की उम्र 30 साल थी. वह स्विट्जरलैंड की रहने वाली थी.

 

तीन दिन पहले उसकी हत्या की गई थी. पुलिस ने जांच शुरू की कि आखिर विदेशी महिला की हत्या किसने की. इलाके के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. एक घर जो कि स्कूल के ठीक सामने था, वहां के सीसीटीवी कैमरे में ग्रे रंग की सैंट्रो कार दिखी. इस कार से एक युवक ने लाश को स्कूल के पास फेंका था.

 

पुलिस ने कार का नंबर ट्रेस करके पता लगाया कि गाड़ी विदेशी महिला के नाम पर सेकंड हैंड खरीदी गई थी. पुलिस ने महिला की कॉल डिटेल निकाली तो उसमें गुरप्रीत का पता चला. वह महिला का दोस्त था. पुलिस ने तुरंत गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि लाश को ठिकाने लगाते समय वह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था.

 

 

 

गुरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी विदेशी महिला से मुलाकात स्विट्जरलैंड में हुई थी. जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई. फिर गुरप्रीत सिंह अक्सर महिला से मिलने स्विट्जरलैंड जाता था. गुरप्रीत को शक था कि महिला का किसी अन्य आदमी के साथ भी संबंध था. जिसके बाद आरोपी ने बड़ी ही चालाकी से महिला को पहले भारत बुलाया. फिर किसी बहाने से महिला को एक कमरे में ले गया. उससे कहा कि तुम्हारे हाथ-पैर बांधकर मैं तुम्हें एक जादू दिखाता हूं. इसके बाद आरोपी ने महिला की हत्या कर डाली.

 

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले महिला ने गुरप्रीत से शादी के लिए कहा था. जिसके बाद गुरप्रीत ने महिला को फोन करके दिल्ली बुलाया. 10 अक्टूबर को महिला दिल्ली पहुंची और टैगोर गार्डन के एक होटल में रुकी. महिला होटल में कुछ दिन रही. फिर 17 तारीख को गुरप्रीत होटल में पहुंचा. उसने महिला का चेक आउट करवाया. फिर कहीं अनजान जगह ले गया. यहां उसके महिला की हत्या कर डाली. गुरप्रीत ने हत्या का पहले से ही प्लान बना रखा था. क्योंकि जिस सेकंड हैंड सैंट्रो में वह महिला को लेकर गया, वो उसने उसी विदेशी महिला के नाम पर खरीदी थी.

 

 

हत्या के बाद गुरप्रीत काफी घबरा गया था. उसे समझ नहीं आ रहा था कि शव को कहां ठिकाने लगाया जाए. बॉडी तब तक जनकपुरी के बी-1 ब्लॉक पर गाड़ी में ही पड़ी रही. लेकिन जब उससे बदबू आने लगी तो गुरप्रीत गाड़ी लेकर टैगोर गार्डन पहुंचा. यहां उसने लाश को स्कूल की दीवार के पीछे ठिकाने लगा दिया. लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसकी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाएगी. पुलिस ने शुक्रवार शाम को ही गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गुरप्रीत के घर की तलाशी ली तो उन्हें वहां से पौने दो करोड़ रुपये भी मिले. फिलहाल आरोपी गुरप्रीत पुलिस की गिरफ्त में है.

 

महिला को मारने से पहले किया गया टॉर्चर

 

पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि शुक्रवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली नगर निगम के स्कूल की दीवार के साथ मैदान में एक महिला का शव पड़ा हुआ है. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. शुरुआती जांच के बाद पता चला कि शव विदेशी महिला है और उसकी हत्या की गई है. आरोपी ने हत्या से पहले महिला को प्रताड़ित किया है, जिसके चलते उसके शरीर पर चोटों के निशान हैं. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!