Monday, October 21, 2024
Vaishali

सिपाही पत्नी हत्याकांड मे पति ने किया सरेंडर,किए चौंकाने वाले खुलासे,पटना के होटल मे किया था हत्या

Patna के एक होटल में महिला सिपाही शोभा कुमारी की हत्या के मामले में फरार हुए आरोपित पति गजेंद्र यादव ने रविवार को काको थाने में आत्मसमर्पण कर दिया।काको थाना क्षेत्र के दमुहा गांव निवासी गजेंद्र यादव से आत्म समर्पण के बाद पुलिस ने पूछताछ की, जिसमें वह बार-बार बयान बदलता रहा।

 

 

थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि आत्मसमर्पण के बाद गजेंद्र को पटना पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पूछताछ में होटल में हुई घटना पर वह कभी पत्नी को जिम्मदार ठहरा रहा था तो कभी स्वयं को भी।

 

 

 

कुर्था थाना के सुरा गांव की शोभा कुमारी से उसने प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद पत्नी शोभा की पुलिस में नौकरी लग गई, जिसके बाद वह एसएसबी के एक जवान धीरज से प्रेम करने लगी थी। इसके चलते संबंध में खटास आने लगे थी।

 

शोभा को कई बार एसएसबी जवान से दूरी बनाने को कहा गया, मगर वह मानने को तैयार नहीं थी, उसने कहा कि होटल में पत्नी ही उसकी हत्या करना चाहती थी। हथियार की छीना झपटी में गोली चल गई जो शोभा को लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

 

 

 

20 अक्टूबर को हुई थी शोभा की हत्या

 

पटना स्टेशन स्थित मीनाक्षी होटल से 20 अक्टूबर की दोपहर पुलिस ने 2022 बैच की महिला सिपाही शोभा कुमारी का शव बरामद किया था। कमरे से दो कट्टा व कारतूस भी मिले थे।काको थाना क्षेत्र के दमुहां निवासी पूर्व चौकीदार रामाशीष यादव के पुत्र गजेंद्र कुमार ने पटना पहुंचकर घटना से एक दिन पहले होटल बुक किया था। 20 अक्टूबर की सुबह उससे मिलने के लिए शोभा होटल में पहुंची थी। वहां से दोनों ने बाजार में जाकर खरीदारी की फिर लौटकर होटल पहुंचे।

 

 

 

आरोप के अनुसार, कुछ समय बाद शोभा की हत्या कर गजेंद्र वहां से फरार हो गया था। अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के सुरा गांव की शाेभा कुमारी और काको थाना क्षेत्र के दमुहां निवासी गजेंद्र कुमार ने सात साल पूर्व प्रेम विवाह किया था।पांच साल तक दोनों हंसी-खुशी साथ रहे। शोभा ने एक बच्ची को जन्म दिया, जो अभी चार साल की है। छठे साल में शोभा की बीएमपी में नौकरी हो गई, जिसके बाद वह सिपाही प्रशिक्षण में भाग लेने चली गई।

 

 

 

शोभा का ससुराल आना कम हो गया। पति से बातचीत कम हो गई। यह दूरी धीरे-धीरे खाई बन गई। ट्रेनिंग पूरी भी नहीं हुई कि शोभा पर नौकरी छोड़ने का दबाव शुरू हो गया। विवाद इस कदर बढ़ गया कि पति ने अपनी सिपाही पत्नी की गोली मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी।”

Kunal Gupta
error: Content is protected !!