Tuesday, October 22, 2024
Samastipur

समस्तीपुर की हर्षप्रीत ने वॉयस ऑफ पंजाब सीजन-14 में बनाया:,भजन व वॉलीवुड में बना चुकी अपना पहचान

समस्तीपुर शहर के बंगाली टोला निवासी हर्षप्रीत कौर ने वॉयस ऑफ पंजाब सीजन-14 में अपना स्थान बनाया है। पूरे परिवार के साथ ही कला एवं संस्कृति क्षेत्र के जानकारों में खुशी की लहर दौड़ गई। हर्षप्रीत वॉयस ऑफ सीजन 12 में भी फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। इसके साथ ही वह भोजपुरी, मैथिली, पंजाबी, सुफी के साथ ही भजन और बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी हैं।

 

 

हर्षप्रीत के पिता समाजसेवी तेजपाल सिंह बताते हैं कि वह बचपन में अपने स्वर्गीय दादा अमरजीत सिंह के हारमोनियम को देखती थी। उनके गाने की डायरी को पढ़ते-पढ़ते संगीत से लगाव हो गया। उन्होंने कहा कि जब उन्हें लगा कि उनकी पुत्री की रूचि संगीत में है, तो उन्होंने विधिवत तरीके से संगीत की तालीम के लिए उसे लखनऊ भेज दिया। अभी हर्षप्रीत संगीत की विधिवत शिक्षा लवली प्रोफेशनल युनीवर्सिटी जलंधर से ले रही है।

 

लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में कर रही है पढ़ाई

 

शहर के बंगाली टोला में 2004 में जन्म लेने वाली हर्षप्रीत ने मैट्रिक तक की पढाई समस्तीपुर में की। कोरोना काल के कारण मैट्रिक की परीक्षा ओपेन स्कूल से दिया। अब आगे की शिक्षा लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी जलंधर से ले रही है। इन दिनों में कार्यक्रम को लेकर मोहाली स्ट्यूडियो में है। यह कार्यक्रम जनवरी तक चलेगा।

 

कई मंचों पर दिखा चुकी हैं जलवा

 

बिहार में होने वाले जिला स्थापना दिवस, बिहार स्थापना दिवस, मजुषा महोत्सव भागलपुर, विश्व व्यापी मलमास मेला कला और सांस्कृतिक युवा विभाग, श्रावणी मेला पर्यटन विभाग की तरफ से गाने का अवसर मिला, सारेगामाप भोजपुरी और वॉयस ऑफ सीजन 12 में फाइनलिस्ट रह चुकी है। इसके साथ ही भोजपुरी मैथली पंजाबी सुफी के साथ भजन और वालीवुड गायकी में अपनी पहचान बना चुकी है। इसके साथ ही पंजाब में भी कई मंच सांझा किया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!