Saturday, October 26, 2024
Patna

“पढ़ाया-लिखाया और सिपाही बनाया…वह दूसरे से प्यार कर बैठी:महिला कॉन्स्टेबल की हत्या से पहले डायरी ने खोला राज

पटना रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में 24 साल की महिला कॉन्स्टेबल शोभा कुमारी की शुक्रवार को हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप उसके पति 29 साल के गजेंद्र कुमार पर लगा है। दैनिक भास्कर की टीम शनिवार को गजेंद्र के घर यानी शोभा के ससुराल जहानाबाद के काको पहुंची तो मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

आरोपी पति गजेंद्र के घर से उसकी डायरी के कुछ पन्ने मिले हैं। पत्नी शोभा के एक SSB जवान से प्रेम प्रसंग की कहानी लिखी हुई है। साथ में परिवार ने यह भी कहा है कि बेटे और बहू की पढ़ाई के लिए 5 कठ्ठा जमीन भी बेची थी।

डायरी में लिखी प्रेम प्रसंग की कहानी…

गजेंद्र ने डायरी में लिखा है कि मेरी पत्नी शोभा कुमारी का प्रेम प्रसंग चल रहा है। उसका नाम धीरज कुमार है जो सीतामढ़ी के रूणी सैदपुर का रहने वाला है। ये SSB में जॉब करता है। इसका ट्रेनिंग भोपाल में चल रहा था।दोनों मिलकर हमको धमकी देता था कि हम शादी कर लेंगे। बार-बार टॉर्चर करता था। बोलती थी कि आपके पास हम नहीं रहेंगे, धीरज से शादी करेंगे। बोलती थी कि ज्यादा टॉर्चर हमको किया जाएगा तो आपको गोली मार देंगे।

वहीं, गजेंद्र ने पत्नी और उसके लवर धीरज कुमार का मोबाइल नंबर भी लिखा है। गजेंद्र ने लिखा कि 29 जून को शोभा छुट्टी लेकर इस लड़के के साथ घूम रही थी। मेरे घर एक जुलाई को आई थी। एक नंबर मेंशन करते हुए लिखा कि मेरे नाम का एक सिम पत्नी ने रखा था। उसे वह डेहरी ट्रेनिंग सेंटर पर छोड़ दी है। उसी सिम से धीरज कुमार से बातचीत होती थी।

गजेंद्र के दोस्त ने कहा वो डिप्रेशन में था

गजेंद्र के दोस्त हेमंत कुमार ने बताया कि 10 दिन पहले वह मेरी दुकान पर आया था। उसे दवा खाता देखा तो पूछा कि ये डिप्रेशन की दवा है, तुम क्यों खा रहे। काफी कुरेदने के बाद उसने अपना दर्द बयां किया। उसने बताया कि मुझे कुछ दिन पहले ही पता चला कि मेरी पत्नी का अफेयर चल रहा है। जब सिपाही की ट्रेनिंग ले रही थी, उसी दौर में सीतामढ़ी के धीरज कुमार से उसका संबंध बन गया है। धीरज कुमार की एसएसबी में जॉब करता है। मेरे डिप्रेशन का कारण वही लड़का है जिसके कारण मेरी पत्नी के साथ विवाद चल रहा। बोला कि गर वक्त लड़ाई होती रहती है। पत्नी कहती है कि एक दिन तुम्हें गोली मार देंगे। गजेंद्र की तबीयत खराब रहती थी। उसका शरीर सूख रहा था इसलिए मैंने उससे पूछा तो उसने पूरी बात बताई।

शोभा के ससुर ने क्या कहा

शोभा के ससुर रामाश्रय यादव ने बताया कि मेरे बेटे गजेंद्र ने लव मैरिज की थी। उसने ही लड़की को पढ़ाया लिखाया और खेत बेचकर नौकरी भी लगाई, लेकिन कुछ दिनों से दोनों में अनबन चल रहा था। अपने मन से शादी की थी। हमसे ज्यादा बात भी नहीं होती थी। उसने कहा था कि हम लोग अलग रहेंगे। इसके बाद हम लोग अलग रहने लगे। वह चार रोज पहले घर से 13 हजार लेकर निकला था। मैंने दिए थे पैसे। दिल्ली से दवा लेने जाने की बात कही थी। फोन किया तो न फोन का जवाब दे रहा था। कहा कि हमारे दो लड़के हैं और दोनों को मैंने अलग-अलग कर दिया था। उसके और पत्नी के बीच क्या विवाद होता था इसकी जानकारी नहीं है।

मां बोलीं-पढ़ाई के लिए पांच कट्ठा जमीन बेची

मां पनपत्ति देवी ने कहा कि बेटे ने पांच कट्ठा खेत बेचा था। बहू को बेटे ने पढ़ाया, अब बहू बाहर में क्या कर रही थी, ये मुझे नहीं पता। मैंने कभी दोनों के बीच अनबन होते नहीं देखा।

मारी ऐसी गोली की खोपड़ी उड़ा दी

बता दें कि शोभा कुमारी भागलपुर जिला बल के 2022 बैच की सिपाही थी। उसकी पोस्टिंग भागलपुर जिले में थी। लेकिन, पिछले 4-5 महीने से डेहरी ऑन सोन स्थित BSAP-2 में उसकी ट्रेनिंग चल रही थी। वहीं 16 अक्टूबर को दुर्गा पूजा को लेकर पटना सिटी में ड्यूटी पर आई थी।

अब तक इस केस की जांच कर रही पुलिस टीम के अनुसार शोभा शुक्रवार की सुबह नौ बजे के करीब पटना के एक होटल पहुंची थी। गजेंद्र ने अपने मंसूबों का एहसास उसे होने नहीं दिया। उसने कुछ देर के लिए पति की तरह प्यार का नाटक किया। शोभा को झांसा दिया। फिर अचानक से देसी कट्टा निकाला और पत्नी के सिर में एक-एक कर दो गोली मार उसकी खोपड़ी ही उड़ा दी। इस कारण महिला सिपाही की मौत मौके पर ही हो गई।

वहीं, पुलिस ने जब CCTV खंगाला तो शुक्रवार की सुबह 9:32 के करीब वो वहां से भागता हुआ नजर आया। संभवाना है कि करीब 10 मिनट पहले 9:22 के करीब शोभा की हत्या की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आरोपी पति को खोज रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!